नवादा मंडल कारा पहुंचे DM-SP : खंगाल दिया जेल का हर बैरक, फिर कैदियों से जाना हालचाल

Edited By:  |
Reported By:
nawada dm sp ne mandal kara me mara raid, kaidiyon se pucha unka halchal nawada dm sp ne mandal kara me mara raid, kaidiyon se pucha unka halchal

नवादा : शनिवार को नवादा के डीएम-एसपी पूरे लाव लश्कर के साथ मंडल कारा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, सेल, जेल अस्पताल समेत पूरे परिसर में एक साथ छापेमारी की। अचानक हुई इस कार्रवाई से पूरी जेल में खलबली मच गई। वहीं कार्रवाई के दौरान ही DM ने कैदियों से उनका हालचाल भी जाना साथ ही स्वास्थ्य सुविधा, भोजन आदि के बारे में भी फीडबैक लिया।


जानकारी मिल रही है कि नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा और एसपी अम्बरीष राहुल के नेतृत्व में जेल में बने 21 वार्ड की गहन तलाशी ली गई। पुलिस के 18 अधिकारियों ने जेल के सभी वार्डो की तलाशी ली। इस दौरान जेल में बने 21 वार्डो में 2 घंटे तक छापेमारी की गई। हालांकि छापेमारी के दौरान जेल के अन्दर आपत्तिजनक सामान नहीं पाया गया। अचानक हुई कार्रवाई से जेल में हड़कंप मच गया।

https://youtu.be/6G9cxJ-QIcE

वहीं मंडल कारा में शौचालय, किचेन, हॉस्पिटल, पुस्तकालय ,मंदिर आदि स्थानों पर गहन तलाशी ली गई। मंडल कारा में कुल 21 वार्ड है ,जिसमें दो वार्ड महिला वार्ड है जिसको महिला दंडाधिकारी के द्वारा सघन तलाशी ली गई। वर्तमान में नवादा मंडल कारा में कुल कैदियों की संख्या 1084 है, इसमें 44 महिला कैदी है। इसके अलावे महिलाओं के साथ 4 साल के 6 बच्चे भी हैं।

छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सुविधा, भोजन आदि के बारे में कैदियों से फीडबैक लिया। इस तलाशी अभियान में डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, एसडीएम अखिलेश कुमार, एसडीपीओ अजय कुमार ,नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह के साथ में काफी संख्या में दंडाधिकारी, दंडाधिकारी के रूप में वरीय उप समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी , अंचलाधिकारी , जिला योजना अधिकारी, राजस्व अधिकारी आदि उपस्थित थे ।


Copy