कोसी बराज पर बड़ा हादसा : बस और ट्रक की जोरदार भिड़ंत, रेलिंग तोड़ते हुए नदी में समाई गाड़ी

Edited By:  |
Reported By:
kosi baraj par bada hadsa kosi baraj par bada hadsa

सुपौल : बिहार के सुपौल जिले के सीमा स्थित कोसी बराज के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि बस और ट्रक की आमने-सामने की जोरदार टक्कर के बाद कोसी बराज के रेलिंग को तोड़ते हुए बेकाबू ट्रक उफनती नदी में समां गई। इस दौरान ट्रक पर सवार चालक सहित 3 लोग तैरकर बाहर निकले।


जानकारी मिल रही है कि नेपाली नंबर का एक ट्रक सुनसरी की ओर से राजविराज की तरफ जा रहा था। इसी क्रम में कोसी बराज गेट 9 के पास अचानक ट्रक चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया। इससे बेकाबू होकर ट्रक कोसी बराज की रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरा। हादसे के बाद ठोकर की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बस ट्रक की टक्कर में बस पर सवार 2 लोगो को भी मामूली रूप से चोट लगी। घटना के बाद मौके पर मौजूद जलसंसाधन विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर बबन पांडे ने बताया एक ट्रक कोसी बराज का रेलिंग तोड़ते हुए उफनती कोसी नदी में गिर गया ।ट्रक सवार 3 लोग तैरकर जान बचाया । वहीं घटना के बाद नेपाल प्रशासन के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए है। नेपाल के सुनसरी जिला के सीडीओ और एसपी मौके पर पहुंच कर कोसी में लापता ट्रक की खोज बिन के लिए आवश्यक निर्देश दिया है।

बता दें कि कोसी बराज इस इलाके के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। इंडो नेपाल बॉर्डर पर नेपाल में अवस्थित कोसी बराज की देखरेख का जिम्मा भारत सरकार के अधीन है। चूंकि बाढ़ की अवधि चल रही है, और कोसी बराज से कल ही इस वर्ष की अधिकतम पानी का डिस्चार्ज भी किया गया है। ऐसे में कोसी बराज पुल पर हुई इस सड़क दुर्घटना से नेपाल और भारत दोनो देश का प्रशासन गंभीर हैं और इस दिशा में त्वरित आवश्यक पहल करने की बात कही गई है।


Copy