500 के खिलाफ FIR,44 गिरफ्तार : KAIMUR के DM और SP ने कहा-प्रशासन ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश को किया नाकाम..

Edited By:  |
Reported By:
kaimur me 500 ke khlif fir,44 arrested. kaimur me 500 ke khlif fir,44 arrested.

KAIMUR:- भभुआ जिला प्रशासन ने 70 नामजद समेत करीब 500 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है और इनमें से 44 को गिरफ्तार कर लिया है.यह कार्रवाई बीते दिन मोहर्रम जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा गलत अफवाह फैला कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश और शहर की शांति व्यवस्था भंग करने के मामले में की गई है.

इस मामले को लेकर डीएम सावन कुमार और एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि 70 नामजद समेत 400 – 500 लोगो पर पुलिस प्रशासन ने एफआईआर दर्ज किया है. इस मामले में अब तक 44 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. तीन अलग अलग मामलो में ये एफआईआर दर्ज किये गये हैं . बताया गया की मोहर्रम पर्व के दिन असामाजिक तत्वों द्वारा गलत अफवाह फैला कर सामाजिक सौहार्द और शहर की शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की गई थी अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन शांति भंग करने की कोशिश को नाकाम कर दिया है.जिले में अगली सूचना तक इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार को भभुआ थाना अंतर्गत सिवो चौक पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा आपसी झड़प कर शहर की शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की गई, ताजिया जुलूस में दो पक्षों के झड़प के बाद कैमूर पुलिस प्रशासन द्वारा मोर्चा संभाल कर माहोल को शांत कराया गया था. दोनो पक्षों के लोगो के साथ वार्ता कर स्थिति संभाल ली गई थी. उसके बाद रविवार को फिर दोबारा शांति भंग करने की कोशिश की गई थी जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया ।

वहीं हंगामा की वजह से पुलिस प्रशासन के निर्देश पर शहर में 144 धारा लागू किया गया है। वहीं जिला प्रशासन का निर्देश है कि विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद भभुआ के अंतर्गत धारा 144 लागू रहेगा। जो 30 जुलाई से लेकर अगले आदेश तक लागू रहेगा।


Copy