जमुई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : कुख्यात नक्सली चिराग दा के दो सहयोगी अरेस्ट, कई मामले में थी तलाश

Edited By:  |
Reported By:
jamui police ko mili badi kamyabi jamui police ko mili badi kamyabi

जमुई : बड़ी खबर सामने आ रही है बिहार के जमुई इलाके से जहां पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कुख्यात नक्सली चिराग दा के दो सहयोगी को दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि वे किसी बड़े घटना को अंजाम देने के फ़िराक में थे लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


बताया जा रहा है कि चरका पत्थर थाना अध्यक्ष अभिनंदन कुमार व सी समवाय चरखा पत्थर सशस्त्र सीमा बल के निरीक्षक रोहित कुमार सिंह व खैरा थाना के अवर निरीक्षक मृत्युंजय कुमार पंडित ने नक्सली चिराग दा के दस्ते के सक्रिय सदस्य रहे दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों पर साल 2014 में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस तथा सशस्त्र सीमा बल ने चरखा पत्थर थाना क्षेत्र के बरमोरिया गांव से सक्कि यादव उर्फ साको यादव उर्फ शंकर यादव व किसुन यादव उर्फ कृष्णा यादव पिता स्व पारस यादव दोनो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। खैरा थाना कांड संख्या 24/14 में आई पी सी, विस्फोटक अधिनियम, यूएपीए तथा आर्म्स एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में प्राथमिकता दर्ज है। पुलिस और सशस्त्र सीमा बल को सूचना मिली कि अत्यधिक बारिश होने की वजह से दोनों नक्सली घर में छुपे हुए हैं इस पर पुलिस तथा सशस्त्र सीमा बल के जवानों द्वारा दोनों नक्सलियों को बरमोरिया गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

बताते चलें कि सन 2014 में चिराग दा अपने पूरे दस्ते के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस तथा सशस्त्र सशस्त्र सीमा बल ने छापेमारी की जिसमें एक नक्सली तथा एक एके-47 तथा कई हथियार बरामद किए गए थे । इस घटना में इन दोनों नक्सलियों की संलिप्तता सामने आई है।


Copy