इंसान बना हैवान : बेटे की चाहत में ससुरालवालों ने गर्भवती को जलाया, मौत से सनसनी

Edited By:  |
Reported By:
jamui me bete ki chahat me sasural walo ne bahoon ko kiya aag ke hawale jamui me bete ki chahat me sasural walo ne bahoon ko kiya aag ke hawale

जमुई : खबर है जमुई से जहां बेटे की चाहत में एक परिवार ने अपनी बहू को हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। बताया जा रहा है कि महिला शादी के बाद लगातार दो बेटियों को जन्म दे चुकी थी। तीसरी बार वो एक बार फिर गर्भवती थी इसी बीच दोबारा बेटी होने की आशंका को लेकर महिला के ससुराल पक्ष के लोगों ने खौफनाक वारदात को अंजाम दे दिया।


मामला जिले के बरहट थाना क्षेत्र के दाढा सुदामापुर गांव का बताया जा रहा है जहां एक महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। शादी के बाद महिला लगातार दो बेटियों को जन्म दे चुकी थी। तीसरी बार महिला फिर गर्भवती थी। फिर दोबारा बेटी होने की आशंका को लेकर महिला के ससुराल पक्ष के लोगों ने जिंदा जला दिया गया। मृतका की पहचान दाढा सुदामापुर गांव निवासी राजीव साव की 28 वर्षीय पत्नी राधा देवी के रूप में हुई है।


जानकारी मिल रही है कि कोडरमा निवासी राधा देवी की शादी 2016 में जमुई के दाढा सुदामापुर गांव निवासी राजीव साव के साथ हुई थी शादी के बाद राधा देवी को लगातार दो बेटियां पैदा हुई। मामले की जानकारी देते हुए मृतक राधा देवी के जीजा केदार साव ने बताया कि बार-बार लड़कियां पैदा होने की वजह से राधा के पति और ससुराल वाले हमेशा प्रताड़ित किया करते थे। इस बार जब राधा दोबारा प्रेग्नेंट हुई तो ससुराल वालों को आशंका हुई कि इस बार फिर बेटी पैदा होगी। इसी बात को लेकर राजीव साव और उसके माता-पिता ने मिलकर की किरोसन तेल छिड़क कर जिंदा चला दिया। जब गांव के ही कुछ लोगों ने फोन पर इस बात की जानकारी दिया तब मैं उसके घर पहुंचा तो देखा कि राधा देवी जली हुई अवस्था में तड़प रही थी।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस मंगवाकर बुरी तरह जली हुई अवस्था में राधा देवी को सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया। लेकिन इलाज के दौरान सदर अस्पताल में राधा देवी की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए। इस मामले में मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार ने बताया कि परिजनों के आवेदन के आधार पर प्राथमिक की दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने मृतका की सास को हिरासत में लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Copy