मम्मी हमरा पढ़ाय दे ना... : शिक्षक के पढ़ाने का अनोखा अंदाज, खेल-खेल में बच्चों को मिला ज्ञान

Edited By:  |
Reported By:
JAMUI KE SHIKSHAK KA ANOKHA ANDAJ VIRAL, BACHCHON NE KI KHELKHEL ME PADHAI JAMUI KE SHIKSHAK KA ANOKHA ANDAJ VIRAL, BACHCHON NE KI KHELKHEL ME PADHAI

जमुई : बच्चों का भविष्य उनकी शिक्षा पर निर्भर होता है लेकिन प्राइवेट स्कूलों के अलावा जो बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं,वहां कि शिक्षा व्यवस्था का हाल क्या है। यह बताने की जरूरत नहीं, टीचर्स भी मेहनत करने से बचते हैं। लिहाज़ा बच्चे स्कूल से भागने लगते हैं। लेकिन कुछ टीचर ऐसे भी हैं जो बच्चों को बेहतर भविष्य देने के लिए नित नए तरीके खोजते हैं। ताकि बच्चों का स्कूल के प्रति लगाव बना रहे और वो खुशी-खुशी पढ़ाई में मन लगाएं।



मामला जमुई के उत्कर्मित मध्य विद्यालय कल्याणपुर का बताया जा रहा है जहां सरकारी शिक्षक जितेंद्र शर्दुल के द्वारा बच्चो को पढ़ने में रुचि बढ़ाने के लिए नई तरकीब के चलते चर्चा में है। इस प्रयास से स्कूल में बच्चो की उपस्थिति बढ़ी है। बच्चो को डांस के साथ पढ़ाने का वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में एक टीचर अपने छात्रों को खेल-खेल और नाच गाने के साथ पढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। बच्चों को अपने शिक्षक का पढ़ाई का ये नया तरीका काफी पसंद आ रहा है और वह खेल-खेल में किताबों के सबक ले रहे हैं। बच्चों को डांस के माध्यम से पढ़ाने वाले शिक्षक जितेंद्र शर्दुल ने बताया कि गाने के बोल से बच्चे अपने मां से कह रही है मां मेरा भी नाम लिखा दो,पढ़ेंगे लिखेंगे, शिक्षित बनेंगे। उन्होंने बताया कि मेरा एक ही उद्देश्य है इन गरीब बच्चो को पढ़ाए,शिक्षित बनाए,सभी बच्चे बहुत ही गरीब परिवार के है। जितेंद्र शर्दुल वन और टू क्लास के बच्चे को पढ़ाते है।


Copy