Bihar Weather : बिहार के इन 19 जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Edited By:  |
 It will rain in these 19 districts of Bihar  It will rain in these 19 districts of Bihar

Bihar Weather :बिहार में एकबार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार 7 मई से लेकर 10 मई तक बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। कुछ जिलों में मेघ-गर्जन के साथ-साथ वज्रपात का भी अलर्ट है। साथ ही 30 से लेकर 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने 19 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

स्थानों पर मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। इसको लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में बारिश हो सकती है।

गौरतलब है कि बिहार में 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग होनी है लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि मतदाताओं पर मौसम का कोई खास असर नहीं पड़ेगा और वे बंपर वोटिंग करेंगे। बड़ी बात ये है कि मतदाताओं के इस दौरान भीषण गर्मी और लू से राहत मिलेगी।


Copy