IND vs ENG 4 th Test Match : पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 302/7, जो रुट ने बनाया शानदार शतक

Edited By:  |
Reported By:
ind vs eng 4 th test match ind vs eng 4 th test match

रांची : भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा क्रिकेट टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दिन के खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 302 रन बनाये.



रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आज मैच समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम 7 विकेट पर 302 रन बना लिये. मैच शुरु होने से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता. टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपने पहले सेशन में ही 3 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी. इसके बाद दूसरे सेशन में बेन फोक्स और जो रुट ने पारी को संभाला. बल्लेबाज जो रुट ने शानदार शतक बनाया.

भारतीय टीम अब तक इस सीरीज में 2-1 से आगे है. अब यहां पर उसकी नजर सीरीज को अपने नाम करने पर होगी. टीम इंडिया की शुरुआत तो इस मैच में शानदार रही थी, जब उसने इंग्लैंड के पांच विकेट सिर्फ 112 के स्कोर पर गिरा दिये थे. लेकिन बाद में इंग्लैंड ने दमदार वापसी की.

लंच के बाद जो रुट और बेन फोक्स ने इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने अपना विकेट नहीं गंवाया और टी ब्रेक तक इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 198 रन बना लिये. तीसरे सेशन की शुरुआत में बेन फोक्स आक्रामक दिखे, लेकिन भारत के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनको 47 रन पर आउट कर दिया. सिराज ने ही भारत को 7वां विकेट दिलाया. इस मैच में तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अब तक सर्वाधिक 3 विकेट, आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा को 1-1 विकेट लिये. इंग्लैंड की टीम आज टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन डकेट और जैक क्रॉली ने सधी हुई शुरुआत की. लेकिन भारत के तेज गेंदबाज आकाश दीप के कहर के आगे इंग्लैंड के बैट्समैन टिक नहीं पाये. तेज गेंदबाज आकाश ने 10 वें ओवर में बेन डकेट को 11 रन पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई.इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में ओली पोप को शून्य पर आउट कर दिया. इंग्लैंड इन झटकों से उभर ही रहा था कि आकाश ने 12 वें ओवर में जैक क्रॉली को 42 रन पवेलियन जाने के राह दिखाई. मगर नो बॉल के चलते वह बच गये. अश्विन ने इसके बाद जॉनी का 38 रन पर आउट कर दिया.

टीम-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान),यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार,सरफराज खान,ध्रुव जुरैल (विकेट कीपर ),रवीन्द्र जडेजा,आर अश्विन,कुलदीप यादव,आकाश दीप,मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड-बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली,बेन डकेट,ऑली पोप,जो रुट,जॉनी बेयरस्टो,ब्रेन फोक्स,ऑली रॉबिनसन,टॉम हॉर्टली,शोएब बशीर,जेम्स एंडरसन.


Copy