सावधानी हटी, दुर्घटना घटी : सिपाही भर्ती परीक्षा से वंचित होने के साथ ही अभ्यर्थियों को पुलिस की लाठियां भी खानी पड़ी...

Edited By:  |
Hundreds of candidates who arrived late were deprived of constable recruitment exam, police lathicharged Hundreds of candidates who arrived late were deprived of constable recruitment exam, police lathicharged

BEGUSARAI:-'सावाधानी हटी दुर्घटना घटी' जैसी स्थिति आज सैकड़ों सिपाही भर्ती अभ्यर्थियों की हुई जिसमें उन्हें 5 मनिट विलंब होने की वजह से परीक्षा देने से भी वंचित होना पड़ा और लाठियां भी खानी पड़ी.बेगूसराय के एमआरजेडी सेंटर पर 400 से ज्यादा परीक्षार्थी अनुपस्थित हो गए.उसमें करीब 200 परीक्षार्थी 5 से 10 मिनट तक परीक्षा सेंटर पर विलंब से पहुंचे थे.

मिली जानकारी के अनुसार बेगूसराय में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान लेट से पंहुचे परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस बल प्रयोग कर लाठीचार्ज करना पड़ा . इसके बाद परिक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल एम आर जे डी कॉलेज परीक्षा केंद्र पर सैकड़ो की संख्या में परीक्षार्थी निर्धारित समय 9 बजे के बाद पहुंचे थे और जबरन कॉलेज के अंदर परीक्षा देने जाना चाह रहे थे जिस पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने अंदर जाने से रोक दिया जिसके बाद परीक्षार्थी उग्र हो गए और हंगामा करने लगे जिसके बाद पुलिस पहले समझाने का प्रयास किया उसके बाद लाठियां बरसाई।

पुलिस के बल प्रयोग से वहां भगदड़ की जैसी स्थिति हो गई और गिरते-पड़ते महिला एवं पुरूष छात्र-छात्राएं भागने लगे. घटना की गंभीरता को देखते हुए सदर एसडीओ रामानुज चौधरी, मुख्यालय डीएसपी निश्चित प्रिया,सदर डीसीपी अमित कुमार समेत कई थानो की पुलिस और भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे.परीक्षा में शामिल होने पहुंचे अभ्यर्थियों ने बताया कि थोड़ी लेट पहुंचने पर परीक्षा में शामिल होने नहीं दिया और लाठी चलाकर पिटाई करने लगी जिसमें कई लोगों को चोट आई है। वहीं मौके पर मौजूद एस आई मौजूर आलम ने बताया कि लेट से पहुंचने के बाद परीक्षार्थी हंगामा करने लगे जिसके बाद इन्हें हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया है.

वहीं दूसरे तरफ बेगूसराय में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान महिला कॉलेज सेंटर पर भी हंगामा हुआ. प्रवेश करने के दौरान समय से लेट पहुंचने पर कुछ छात्रों ने हंगामा किया और दाखिल होने का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को नियंत्रित किया। दरअसल समय से कुछ देर के बाद परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी दाखिल होना चाहते थे लेकिन लेट होने की वजह से पुलिस के रोकने पर हंगामा शुरू हो गया। इस बीच 9.10 में पदाधिकारी की गाड़ी जब अंदर गई तो उसके साथ परिक्षार्थी अंदर जाने के लिए हंगामा करने लगे इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया .

बताते चले कि 21391 पदों के लिए राज्य के 37 जिलों में 529 केंद्रो पर परीक्षा ली जा रही है.


Copy