लापरवाही की हद : छठ महापर्व में भी नहीं हुई सफाई,गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं छठव्रती

Edited By:  |
Reported By:
Cleaning not done, Chhathvratis are forced to pass through dirty water Cleaning not done, Chhathvratis are forced to pass through dirty water

NAWADA:- लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर सरकारी और गैर सराकरी संस्थानो द्वारा साफ-सफाई को लेकर विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं वहीं नवादा शहर के गांधी नगर मोहल्ले के छठव्रती गंदे नाले के पानी की वजह से परेशान हैं.इसी गंदे पानी के बीच से उन्हें आना-जाना पड़ रहा है.


गांधी नगर के सड़कों और कई घरों में गंदा पानी भरा है. मोहल्लेवासी सड़क पर ईट रखकर उस पर चल रहे हैं. सफाई कर्मचारियों की लापरवाही से सड़क पर पानी भरा है और लोग उसी से होकर गुजरने को मजबूर हैं.मोहल्ले वासियों का कहना है कि मोहल्ले की ये हालत गंदी राजनीति की वजह से हुई है.स्थानीय लल्लू नामक व्यक्ति ने बताया कि लंबे समय से यह समस्या बनी हुई है. नाली अत्यधिक सकरी है और अक्सर जाम हो जाती है, जिससे गंदा पानी सड़क के साथ घर पर आ जा रहा है. छठ पर्व पर भी सड़क पर साफ सफाई न होना आस्था और महा-पर्व के साथ खिलवाड़ है इधर सड़क पर बहता यह गंदा पानी छठ व्रतियों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है.


शहर के वार्ड 28 गांधी नगर डोभरा मोहल्ले में नाली की सही सफाई नहीं होने और नाली के सकरे होने के कारण जाम होने की वजह से अब सड़क और घर पर नाली का गंदा पानी बह रहा है. स्थानीय जितेंद्र प्रताप ने बताया की सफाई कर्मियों के न आने से नालियां चोक हो गई हैं इससे नालियों का पानी सड़क पर भर गया है. नालियां साफ कराने के लिए नगर परिषद और वार्ड पार्षद से कहा जाता है.वह सुनते ही नहीं हैं. सफाई के लिए कभी भी सफाई कर्मी आते ही नहीं हैं.गंदगी की वजह से मोहल्ले के लोगों की जिंदगी नर्क हो गई है.कई जगहों पर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण घर और सड़क पर जलभराव की स्थिति बन गई है.वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिकारी बहानेबाजी करने में लगे हैं.



Copy