दो सहेलियों का प्यार चढ़ा परवान : मंदिर में की शादी फिर भर दी मांग, परिजनों में मचा कोहराम

Edited By:  |
Reported By:
bihar me do saheliyon ka pyar chadha parwan, mandir me kiya same sex marrige  bihar me do saheliyon ka pyar chadha parwan, mandir me kiya same sex marrige

जमुई : पहले दोस्ती, फिर धीरे-धीरे चढ़ा प्यार परवान और उसके बाद शादी। यह दिलचस्प कहानी किसी लड़के-लड़की की नहीं, बल्कि 2 सहेलियों की लव मैरेज की है। चौकिये मत यह मामला सामने आया है बिहार के जमुई जिले से जहां मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर दो सहेलियों ने आपस में शादी कर ली। इस दौरान एक दूसरे की मांग में सिंदूर भर सात फेरे भी ले लिए । दोनों के विवाह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


दो वर्षों से चल रहा प्रेम- प्रसंग

मामला जमुई के लक्ष्मीपुर थाना इलाके का बताया जा रहा है जहां एक समलैंगिक विवाह इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। बताया जा रहा है कि नीतू (काल्पनिक) और अन्नू (काल्पनिक) के बीच प्यार हो गया। प्यार परवान चढ़ने पर मंदिर में नीतू ने अन्नू की मांग में सिंदूर भर दिया। इस दौरान दोनों ने साथ जीने और मरने की कसमें भी खाई। दोनों ने बताया कि करीब दो वर्षों से उनके बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों लड़कियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार हम दोनों ने समलैंगिक विवाह किया है। अगर हम दोनों को अलग करने की कोशिश की गई तो हम दोनों जान दे देंगे।


धीरे-धीरे इश्क़ चढ़ा परवान

वहीं लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार का कहना है कि डेढ़ साल पूर्व लखीसराय जिले के गेरुआ पुरसुंडा निवासी नीतू कुमारी अपने मामा की शादी में दिग्घी आई हुई थी जहां उसे दिग्घी निवासी अन्नू कुमारी से उसकी मुलाकात हो गई। दोनों में नजदीकियां बढीं और दोनों नने इस रिश्ते को प्यार का नाम देकर काफी करीब हो गई। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे से मोबाइल के जरिए बातें करने लगी। कुछ दिन के बाद जब एक दूसरे के ऊपर प्यार का परवान चढ़ा तो दोनों 24 अक्टूबर को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के एक मंदिर में जाकर राजी खुशी से नीतू ने अन्नू की मांग में सिंदूर भरकर साथ जीने और मरने की कसम खा ली। वही दोनों की शादी का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग अचंभित होकर तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।

पिता ने दर्ज कराया अपहरण का मामला

दोनों युवती के घर वालों को जब शादी की सूचना मिली तो दोनों के घर वाले इसका विरोध करने लगे। इस वजह से दोनों लड़कियां घर से भाग गई और पटना में रहने लगी। इस बात से नाराज होकर दिग्घी निवासी नीतू के पिता सूरज तांती (काल्पनिक) ने लक्ष्मीपुर थाना में आवेदन देकर बेटी के अपहरण का मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज होते ही लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने निशा के मोबाइल पर बात कर उसे थाना में हाजिर होने को कहा।

जीआरपी ने किया अरेस्ट

लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार के दवाब के बाद दोनों लड़कियां गुरुवार की रात ट्रेन से पटना से जमुई पहुंची जहां जमुई जीआरपी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और सारा माजरा जानने के बाद दोनों को लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस को सौंप दिया।

अलग करने की कोशिश की तो दे देंगे जान

पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार दोनों ने समलैंगिक विवाह किया है। अगर हम दोनों को अलग करने की कोशिश की गई तो हम दोनों जान दे देंगे। लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने बताया कि दो लड़कियों के समलैंगिक विवाह करने का मामला सामने आया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि निशा के पिता ने थाना में आवेदन देकर कोमल कुमारी पर अपहरण कर लेने का मामला दर्ज कराया था, फ़िलहाल दोनों को पुलिस हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।


Copy