Weather Alert : बिहार के इन 8 जिलों में फिर होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी, तेज आंधी के साथ-साथ बारिश के आसार

Edited By:  |
bihar ke 8 jilo me barish ka alert bihar ke 8 jilo me barish ka alert

Bihar Weather :बिहार में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। भीषण गर्मी के बाद हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। हीटवेब से लोगों को बड़ी राहत मिली है। पारा गिर गया है। हालांकि, इस बीच मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो आज भी बिहार के 8 जिलों में झमाझम बारिश होगी। साथ ही 40-50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना समेत गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, आरा, बेगूसराय, जहानाबाद, सारण में तेज आंधी और बारिश के आसार बने हुए हैं। लोगों से सावधान रहने की अपील की गई। खुले में जाने से परहेज करने के लिए कहा गया है।

यहां आंधी के साथ-साथ बारिश की भी चेतावनी

मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के मुताबिक अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। इस दौरान मेघ गर्जन, वज्रपात की भी संभावना है। मौसम विभाग ने 24 घंटों के दौरान पूर्वी चंपारण, गया, नवादा में आंधी-पानी को लेकर चेतावनी जारी की है।

गौरतलब है कि मंगलवार को बिहार के कई जिलों में हुई जोरदार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पारा 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया है। 38.4 डिग्री सेल्सियस के साथ गया बिहार का सबसे गर्म जिला रहा।


Copy