अंधेरे में उज्जवल भविष्य की कामना : मोबाइल टॉर्च की रौशनी में स्नातक की परीक्षा, वीडियो वायरल

Edited By:  |
Reported By:
andhere me ujjwal bhavishya ki kamna andhere me ujjwal bhavishya ki kamna

मुंगेर : बिहार में अंधेरे में भविष्य गढ़ा जा रहा है। काले अंधकार के बीच उज्जवल भविष्य की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है। मुंगेर से जो तस्वीर आई है वो बताने के लिए काफी है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था का हाल क्या है और क्यों प्रतिभाएं यहां असमय दम तोड़ दे रही है। ग्रेजुएशन की परीक्षा की दुर्दशा देख आप अपना सिर पकड़ लेंगे।

मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज से जो तस्वीर निकल कर सामने आई है वो कई सवाल खड़े कर रहे हैं। यहां जेआरएस कॉलेज के छात्रों का सेंटर पड़ा है। जहां स्नातक पार्ट 1 और 2 की सब्सिडी के इतिहास का परीक्षा चल रही है। लेकिन अचानक से बारिश के एकाएक शुरू होने से बिजली चली गई और जनरेटर भी स्टार्ट नही हो पाया जिस कारण छात्र अंधेरे में परीक्षा देने को विवश हुए तो सभी छात्रों ने अपना अपना मोबाइल निकाल उसके फ्लैश लाइट की रौशनी में ही परीक्षा देने लगे । छात्रों ने हाथ में मोबाइल थामकर उसकी रौशनी से दूसरे हाथ से प्रश्नपत्र सोल्व करने में लग गए ।

वहीँ जब मीडिया के द्वारा कॉलेज पहुंच कर वस्तुस्थिति की जांच की गई तो नजारा हैरानी भरा था। आपको बता दें कि इस कॉलेज में करीब 800 छात्र 11 क्लास रूम में आज परीक्षा दे रहे है। अचानक ही बारिश शुरू होते ही बिजली चली गई । जिसके बाद आनन फानन में जनरेटर को स्टार्ट किया गया लेकिन वो भी चालु नहीं हो पाया। लेकिन छात्रों ने भी हार नही मानी और सभी अपने अपने मोबाइल निकाल उसके फ्लैश लाइट से पेपर लिखना शुरू कर दिया । इस दौरान छात्रों ने कहा कि वे काफी दूर से परीक्षा देने आए है और यहां किसी प्रकार का कोई इंतजाम नहीं है । मोबाइल की लाइट में वे परीक्षा देने को विवश है ।


Copy