ACS के के पाठक पहुंचे अररिया : स्कूल का किया औचक निरीक्षण,80% उपस्थिति देख हुए गदगद

Edited By:  |
Reported By:
acs kk pathak pahuche araria, higher secondery school ka kiya nirikshan acs kk pathak pahuche araria, higher secondery school ka kiya nirikshan

अररिया : बिहार के चर्चित IAS और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक इन दिनों सीमांचल दौरे पर हैं। गुरुवार को उन्होंने अररिया स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय रहिका टोला स्कूल का निरिक्षण किया। इस दौरान शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहीं उन्होंने स्कूल में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया साथ ही बच्चों से भी रू-ब-रू हुए।


के के पाठक ने निरिक्षण के दौरान स्कूल में बच्चों की 80% की उपस्थिति पाकर खुशी से गदगद हुए। उन्होंने कहा कि पूरे जिले के सभी स्कूलों में लगभग 50% की उपस्थिति हो रही है और जिस स्कूल का निरीक्षण किया जा रहा है वहां पर 80% की उपस्थिति पाई गई है जो की एक अच्छा संदेश है। साथ ही छात्रों की बैठने की व्यवस्था सही नहीं रहने के कारण वहां जल्द ही बेंच और डेस्क उपलब्ध कराने का आदेश अधिकारियों को दिया।


मौके पर छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए दो नए कमरे बनाने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं से पठन पाठन की जानकारी ली, जिसपर उन्होंने संतोष जताया। वहीं उन्होंने स्कूल की प्रधानाध्यापिका को भी कई निर्देश दिया है। इस दौरान मौके पर अररिया DM इनायत खान और जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ कई वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।


Copy