चोरी गई करोड़ों की मूर्ति बरामद : छपरा में अंतर्राज्यीय गिरोह के 8 अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार, एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने की पुष्टि

Edited By:  |
 8 criminals of inter-state gang arrested with weapons in Chhapra, stolen Ashtadhatu idol worth crores recovered  8 criminals of inter-state gang arrested with weapons in Chhapra, stolen Ashtadhatu idol worth crores recovered

Desk:सारण पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र स्थित रामजानकी मंदिर के गर्भगृह से चोरी की गई अष्टधातु की श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व कृष्ण की चारों मूर्तियो को बरामद कर लिया है. एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने बताया कि 13 फरवरी को श्रीरामजानकी मंदिर से अष्टधातु की चार मूर्तियां चोरी हुई थी.

मंदिर के पुजारी के लिखित आवेदन पर कार्रवाई करते हुए अनुसन्धान प्रारंभ किया गया. अनुसंधान के क्रम में जिला आसूचना इकाई के सहयोग से 8 अपराधियो को एक देसी पिस्टल एवं 01 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. पूछ-ताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों द्वारा इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गयी है और उनकी निशानदेही पर 04 अष्टधातु की मूर्तियो को बरामद किया गया है.

एसपी ने आगे बताया कि घटना में शामिल अन्य अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. अंतर्राज्यीय गिरोह ने श्रीराम जानकी मंदिर से करोड़ों के अष्टधातु की मूर्ति चोरी की थी। गिरफ्तार अपराधियों में उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिला अंतर्गत इंदिरा नगर इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के मोहम्मद फरहान खान एवं अमित कुमार, मुंबई के थाणे थाना क्षेत्र के सीजीएस कॉलोनी निवासी संदीप साके, सिवान जिला के महाराजगंज थाना अंतर्गत महाराजगंज निवासी विजेंद्र कुमार, महाराजगंज किया निजामत राजीव रंजन पांडेय, सारण जिला के सहजितपुर थाना अंतर्गत चकपीड गांव निवासी चंदन ओझा, मौजे गांव निवासी मोनू कुमार एवं जलालपुर थाना क्षेत्र के नदी पर बंगरा गांव निवासी रवीश कुमार शामिल है.

बता दें कि 13 फरवरी को सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र स्थित ठाकुरबाड़ी से अज्ञात चोरों ने श्रीराम-जानकी, लक्ष्मण व कृष्ण की मूर्ति चोरी कर लिया गया था. इसका पता तब चला जब सुबह पुजारी पूजा करने ठाकुरबारी पहुंचे. उन्होंने देखा कि आसन पर भगवान नहीं हैं. यह देखकर उन्होंने इसकी सूचना गांव वालों को दी. जिसके बाद सैकड़ो ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए और लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए गिरोह के सदस्यों को धर दबोचा गया।


Copy