चतरा में पहले दिन 2 उम्मीदवारों ने किया नामांकन : आयोग के निर्देशों का हुआ सख्ती से अनुपालन

Edited By:  |
chatra mai pahle din 2 umidwaron ne kiya namankan chatra mai pahle din 2 umidwaron ne kiya namankan

चतरा:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में समाहरणालय में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रमेश घोलप ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप आज यानि 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया है. इसके तहत आगामी03मई शाम तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर सकेंगे.

डीसी ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से समाहरणालय के100मीटर के दायरे में दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है. नामांकन के दौरान उम्मीदवार के साथ चार लोग निर्वाची पदाधिकारी कक्ष में आ सकेंगे. उन्होंने बताया कि नामांकन के पहले दिन कुल12उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म लिया है. इसमें से भाजपा के कालीचरण सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में डॉ अभिषेक सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जो उम्मीदवार चतरा लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं वो प्रातः11बजे से शाम तीन बजे तक नामांकन कर सकते हैं. डीसी ने बताया कि27व28अप्रैल को अवकाश होने के कारण नामांकन प्रपत्र जमा नहीं लिया जाएगा. वहीं एक मई को प्रत्याशी नामांकन प्रपत्र क्रय व जमा कर सकते हैं. इसके साथ ही चार मई को नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी. वहीं 6 मई को उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. जिसके बाद20मई को मतदान व04जून को वोटों की गिनती की जाएगी.

डीईओ ने बताया कि चतरा लोकसभा क्षेत्र में कुल16लाख85हजार462मतदाता हैं.जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार पाण्डेय,उप विकास आयुक्त पवन कुमार मण्डल,अपर समाहर्ता अरविन्द कुमार,अनुमण्डल पदाधिकारी सिमरिया सन्नी राज,अनुमण्डल पदाधिकारी चतरा सुरेन्द्र उरांव,पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय रोहित रजवार व डीटीओ इंदर कुमार समेत जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे.


Copy