बोकारो में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ : मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों का पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी

Edited By:  |
Reported By:
bokaro mai police-naxali muthbher bokaro mai police-naxali muthbher

बोकारो : बड़ी खबर बोकारो से जहां जिले के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र गोमिया के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के चुट्टे पंचायत के गिंधौनीय जंगल के चैयताड़ और दंडरा के बीच नक्सलियों और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है. हालांकि मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकला. लेकिन नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ के बाद पुलिस पूरे इलाके में गहन सर्च अभियान चला रही है.


Bबताया जा रहा है कि एरिया कमांडर कुँवर मांझी और जोनल कमांडर बिरसेन उर्फ काना उर्फ चंचल दा के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई थी. इस रास्ते में 12 से 14 हथियारबंद नक्सली शामिल थे. एसपी प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि जोनल कमांडर बिरसेन के दस्ते की जंगल में होने की सूचना मिली थी. गुप्त सूचना पर सीआरपीएफ, जिला पुलिस और झारखंड जगुआर की टीम सर्च अभियान चला रही थी. इसी दौरान मंगलवार को नक्सलियों के साथ पुलिस का आमना सामना हुआ और दोनों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के बाद पूरी फोर्स सर्च अभियान चला रही है. उन्होंने कहा कि कितने राउंड गोली चली है, क्या बरामद हुआ है, अभी तक पता इसका पता नहीं चल पाया है. क्योंकि पूरी टीम सर्च अभियान में लगी हुई है.


उन्होंने कहा कि हताशा में नक्सली अब इस तरह की घटना को अंजाम दे रहा है और अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए पुलिस के साथ मुठभेड़ कर रही है. क्योंकि बोकारो जिले से नक्सलियों का पांव पूरी तरह से उखड़ चुका है.


Copy