आरा के आरण्य देवी मंदिर के पास भीषण अगलगी : लाखों का सामान जलकर खाक, काफी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

Edited By:  |
 Massive fire near Aranya Devi temple of Arrah  Massive fire near Aranya Devi temple of Arrah

ARA :गर्मी में अगलगी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है और आग लगने के कारण लोगों को काफी क्षति उठानी पड़ रही है। वैसे तो आपदा प्रबंधन द्वारा हर समय लोगों को जागरूक किया जाता है, फिर भी अगलगी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

ताजा मामला आरा शहर के आरण्य देवी मंदिर के बगल में पूजा-पाठ के होलसेल दुकान से सामने आया है, जहां दुकान में भीषण अगलगी की घटना हुई है। आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते दुकान और घर को अपने आगोश में ले लिया।

हालांकि, भीषण आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। घर में अचानक धुंआ निकालने की वजह से लोगों को इसकी जानकारी मिली और आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग काफी बढ़ चुकी थी। बाद में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड टीम को दी गई और मौके पर पहुंची टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। दुकानदार की माने तो सुबह अचानक आग लग गई। जैसे ही नजर आग पर पड़ी, दुकानदार ने तुरंत फायर ब्रिगेड को कॉल किया और आग बुझाने में मोहल्ले वासी सभी जुट गए। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर आग पर काबू पा लिया लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और लाखों की संपत्ति चुनरी, घी समेत कई सामान खाक हो गया। दुकानदार की माने तो शॉर्ट सर्किट की वजह से अगलगी की ये बड़ी घटना हुई।

(आरा से विवेक कुमार का रिपोर्ट)


Copy