मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में गड़बड़ी : ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए किया प्रदर्शन, 1.40 करोड़ की लागत से हो रहा निर्माण

Edited By:  |
A gathering of tunes will be organized in Patna Filmachi Music Awards 2024 will be organized, stars will gather on the ground A gathering of tunes will be organized in Patna Filmachi Music Awards 2024 will be organized, stars will gather on the ground

सुपौल : सुपौल जिले के मरौना प्रखंड के बरमोतर गांव में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। 1 करोड़ 40 लाख की लागत वाली सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि संवेदक के द्वारा उक्त सड़क पर मिट्टी नहीं दिया गया है। साथ ही थोड़ा बहुत मिट्टी का जो कार्य किया है, वह भी सड़क के किनारे से ही मिट्टी काट कर डाल दिया गया है। जो नियम के विरुद्ध है।


सड़क निर्माण कार्य में रोलर का उपयोग नहीं किया गया है और ना ही पानी का छिड़काव किया जाता है। जिसके कारण सड़क कमजोर हो रही है। जीएसबी में जहां 50 प्रतिशत गिट्टी का प्रयोग किया जाना है। उसके जगह नाम मात्र गिट्टी का प्रयोग कर सिर्फ मिट्टी ही दिख रहा है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि जब वे लोग गुणवता पूर्ण कार्य करने के लिए कहते है तो संवेद्क द्वारा रंगदारी केस में फंसाने की धमकी दी जाती है।


वहीं, कार्य स्थल पर कार्य कर रहे मजदूर ने बताया कि फिलहाल हम लोग 11 इंच जीएसबी डाल रहे है। जो रोलर के बाद आठ इंच रहेगा एवं इसके बाद तीन इंच मेटल डालने के बाद कालीकरण होगा। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि जब सड़क का बेस मजबूत नही होगा तो सड़क कितना दिन चलेगा। यह जांच का विषय है।



Copy