रांची में मार्केट कम्पलेक्स में लगी आग : स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर पाया गया काबू

Edited By:  |
ranchi mai market complecs mai lagi aag ranchi mai market complecs mai lagi aag

रांची: बड़ी खबर रांची से है जहां बरियातू रोड से बूटी मोड़ जाने वाले मार्ग पर स्थित द किडनी क्लीनिक और आनंद न्यूरो अस्पताल के पास मार्केट कांप्लेक्स में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया.

बताया जा रहा है कि बरियातू रोड पर द किडनी क्लीनिक और आनंद न्यूरो अस्पताल के समीप मार्केट कांप्लेक्स में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. आग की लपटें देखते ही देखते अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज इधर-उधर भागने लगे. वहीं अस्पताल में तैनात कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का खूब प्रयास किया लेकिन आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ने लगी.

चिलचिलाती धूप और गर्मी की वजह से आग की लपटें और भी तेज होने लगी. स्थानीय लोगों ने अपने से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग लगातार बढ़ते जा रही थी. तभी इस मार्केट परिसर में संचालित हो रहे कार वाशिंग सेंटर के पानी से आग को बुझाया गया.

घटना के संबंध में वॉशिंग सेंटर का काम कर रहे रमन कुमार ने बताया कि आग की लपटें इतनी तेज थी कि पांच मिनट में ही पहले तल्ले के सभी वायरिंग जलकर राख हो गया. हालांकि जान माल का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि यदि स्थानीय लोग त्वरित प्रयास कर आग को नहीं बुझाते तो शायद यह आग भीषण रूप ले लेता. इससे जान माल के साथ-साथ कई और नुकसान भी हो सकते थे.


Copy