ED Raid in Jharkhand : बाबूलाल मरांडी की CM चंपाई सोरेन से गुजारिश, कैश बरामद मामले की CBI जांच की करें अनुशंसा

Edited By:  |
 ED Raid in Jharkhand: Babulal Marandi requests CM Champai Soren to recommend CBI investigation into the cash recovered case.  ED Raid in Jharkhand: Babulal Marandi requests CM Champai Soren to recommend CBI investigation into the cash recovered case.

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से गुजारिश की है कि वे आरइओ, ग्रामीण विकास विभाग में इडी की ओर से लिखे गये पत्र के आधार पर मुख्य सचिव को दागी अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई करने की अनुमति दें. उन्होंने कहा है कि इडी की छापेमारी में अब स्पष्ट हो गया है कि यहां पर चार सालों से भ्रष्टाचार की नयी इमारत गढ़ी गयी. प्रदेश कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ईडी की छापेमारी में नोटों के बंडल में REO के दागी अभियंताओं पर कारवाई के लेटर मिल रहे हैं. कहीं इस आपराधिक षडयंत्र में सीएम चंपाई सोरेन भी शामिल न हो जायें. वे तत्काल पूरे मामले की CBI जांच की अनुशंसा करें. कहीं ऐसा न हो कि करे कोई और भरे कोई वाली कहावत झारखंड में चरितार्थ हो जाये. चंपाई सोरेन निर्भिक होकर निर्णय लें. नौकर के घर मिला पैसा किसका है यह सरकार में शामिल कांग्रेस के मंत्री बतायें.

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलार मरांडी ने कहा कि बरहरवा टोल प्लाजा मामले में पंकज मिश्रा और मंत्री आलमगीर आलम के खिलाफ मुकदमा किया गया था. शंभू नंदन भगत के आवेदन पर 24 घंटे में ही जिला प्रशासन ने पंकज मिश्रा और अलामगीर को क्लींन चिट दी. पिछले दिनों पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को लेकर रांची में ऊलगुलान रैली हुई थी. यहां पर दो कुर्सियां खाली रखी गयी थी. रैली में कई दागी नेता शामिल हुए थे. हेमंत सोरेन की सरकार ने चार सालों में आदिवासियों का मान-सम्मान धुमिल किया. आदिवासी सरल और सीधे होते हैं. अफसरों और भ्रष्ट अधिकारियों ने छल कपट कर आदिवासियों की जमीन भी लूट ली. भुंईहरी जमीन तक बेच डाली. झारखंड में ही कांग्रेस के राज्य सभा सांसद के यहां से 350 करोड मिले थे. अब फिर कांग्रेस के मंत्री के आप्त सचिव के यहां नोटों का बंडल मिला. इसकी जांच होनी चाहिए. कहीं ऐसा तो नहीं शहजादे तक इसका लिंक है. चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस वाले पैसा उडा रहे हैँ. पाकुड़ में भाई के नाम पर , प्रेस एडवाइजर के नाम पर और अन्य के नाम प्रर खनन पट्टा लिया. इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष की उपस्थिति में पाकुड़ से आये शंभूनंदन भगत ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. उन्हें पार्टी का पट्टा पहना कर भाजपा में शामिल कराया गया.


Copy