पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पहुंचे रांची : एयरपोर्ट पर किया गया भव्य स्वागत, ओरमांझी में एक कार्यक्रम में होंगे शरीक

Edited By:  |
Reported By:
purwa cricketer sachin tendulkar pahunche ranchi purwa cricketer sachin tendulkar pahunche ranchi

रांची : भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर शनिवार सुबह रांची हवाई अड्डा पहुंचे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सचिन का जोरदार स्वागत किया गया. जानकारी के अनुसार ओरमांझी में आयोजित फुटबॉल कार्यक्रम में भाग लेने वे यहां आये हैं.

सचिन तेंदुलकर के साथ उनकी पत्नी अंजली भी हैं. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची से निकलने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं. उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है. खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. उनकी गिनती विश्व के महानतम खिलाड़ियों में है. विगत साल भारत निर्वाचन आयोग ने उन्हें राष्ट्रीय आइकॉन नियुक्ति किया था. दरअसल चुनाव आयोग का उन्हें राष्ट्रीय आइकॉन बनाने का मकसद लोगों की चुनाव में भागीदारी बढ़ाना है. सचिन का चुनाव आयोग के साथ ये समझौता 3 साल के लिए है.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचने पर सचिन तेंदुलकर को देखने के लिए क्रिकेट प्रशांसकों की काफी भीड़ उमड़ी. लेकिन सुरक्षा के चाक चौबंद रहने के कारण उनके करीब कोई नहीं आ सका. सचिन तेंदुलकर अपने फाउंडेशन के कार्यक्रम में शरीक होने के लिए रांची आए हैं. वे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सीधे ओरमांझी के लिए रवाना हो गए. सचिन तेंदुलकर युवा फुटबॉलरों से मिलेंगे.


Copy