'बिहार में जंगलराज की यादें फिर हुई ताजा' : गालीकांड पर भड़के चिराग ने तेजस्वी को लिखी चिट्ठी, कर दी ये बड़ी मांग

Edited By:  |
 Enraged over the abuse Chirag wrote a letter to Tejashwi YADAV  Enraged over the abuse Chirag wrote a letter to Tejashwi YADAV

PATNA :जमुई लोकसभा क्षेत्र में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की जनसभा में लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान की मां और परिवार को गाली दिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अब चिराग पासवान ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखी है और गालीकांड को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

चिराग पासवान ने तेजस्वी को लिखी चिट्ठी

उन्होंने तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिख नाराजगी जाहिर की है और गाली देने वाले आरजेडी कार्यकर्ताओं पर शीघ्र एक्शन लेने की मांग की है। इतना ही नहीं, चिराग पासवान ने कहा कि इस घटना के बाद एकबार फिर उन्हें जंगलराज की याद आ गयी।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को लिखे पत्र में चिराग पासवान ने कहा है कि "मैंने कभी आदरणीय राबड़ी देवी जी और अपनी मां में कोई फर्क नहीं समझा। ऐसे में मुझे आपसे ये उम्मीद नहीं थी लेकिन वैमनस्य होना उचित नहीं है। किसी की मां के बारे में ऐसी अभद्र भाषा मेरे लिए कल्पना से परे है।

आपकी पार्टी के समर्थकों द्वारा की गई इस हरकत से 90 के दशक की जंगलराज की यादें ताजा हो गई है। उस दौर में मां-बेटियों का घरों से निकलना भी दूभर था। महिलाओं को अपमानित और प्रताड़ित किया जाता था। आज इस घटना के बाद एक पुत्र होने के नाते मेरे लिए अपनी मां के बारे में ऐसा शब्द सुनना कितना पीड़ादायक है, इसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।"

इसके साथ ही चिराग पासवान ने लिखा है कि "मैं चाहता हूं कि आप अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को कड़ा संदेश दें ताकि आइंदा मेरे साथ ही नहीं बल्कि बिहार में रह रही किसी भी मां-बहन के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जा सके। मैंने अपने पिता से रिश्तों की पहचान करना सीखा है।

सियासी रिश्तों के साथ पारिवारिक रिश्ते भी जरूरी होते हैं। अंत में मैं आपसे सिर्फ इतना ही कहूंगा कि मैं अपनी मां और बहनों को जैसा प्यार और सम्मान देता आया हूं, वैसा प्यार और सम्मान मैंने मीसा दीदी और अन्य बहनों और आदरणीय राबड़ी देवी जी को भी दिया है लेकिन शायद वो प्यार और सम्मान सिर्फ मेरी तरफ से था। इस बात का दुख मुझे और मेरे परिवार को आज हुआ है। आशा करता हूं कि मेरी माताजी का अपमान करने वालों पर आप तत्काल कार्रवाई करेंगे।"

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि बिहार के जमुई में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की चुनावी सभा में आरजेडी समर्थकों द्वारा लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान, उनकी मां और बहन को लेकर अपशब्द कहे गये थे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस गालीकांड से चिराग पासवान काफी दुखी हैं।

इस वीडियो में तेजस्वी यादव मंच पर भाषण देते दिख रहे हैं, उनके बगल में आरजेडी प्रत्याशी अर्चना रविदास खड़ी हैं। मंच के ठीक सामने ही आरजेडी समर्थकों द्वारा चिराग और उनकी मां-बहन के बारे में भद्दी-भद्दी बातें कही जा रही हैं। इस घटना से बिहार की सियासत पूरी तरह से गरमा गयी है। NDA के नेताओं ने इस घटना की जमकर निंदा की है और कार्रवाई करने की मांग की है।


Copy