Ranji Trophy : बंगाल के आगे बिहार की शर्मनाक हार, गोपालगंज के मुकेश कुमार की स्विंग गेंदबाजी के आगे हुए ढेर

Edited By:  |
 Bihar's shameful defeat in front of Bengal in ranji trophy match  Bihar's shameful defeat in front of Bengal in ranji trophy match

Ranji Trophy :कोलकाता के ऐतिहासिक इडेन गार्डन में बंगाल के खिलाफ खेले गये रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार की टीम एकबार फिर फिसड्डी साबित हुई और बंगाल के गेंदबाजों के सामने पनाह मांगती नज़र आयी। इस मैच में एकबार फिर बिहार के किसी भी बल्लेबाज ने जुझारू पारी नहीं खेली लिहाजा बिहार पारी और 204 रनों से बुरी तरह हार गया।

गोपालगंज के मुकेश ने बल्लेबाजों के खोल दिए धागे

इस मैच में बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर बिहार की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था, जिसके बाद तेज़ गेंदबाज मुकेश कुमार की बलखाती गेंदों के आगे बिहार के बल्लेबाज धाराशायी हो गये और पूरी टीम मात्र 95 रनों के शर्मनाक स्कोर पर आउट हो गयी। बिहार की तरफ से ऋषभ राज ने 26 और राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने मात्र 23 रनों का योगदान दिया।


अभिमन्यु ईश्वरन की तूफानी पारी

बंगाल की तरफ से गोपालगंज के रहने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने मात्र 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं, सूरज सिंधु जायसवाल ने भी 4 विकेट झटके। बल्लेबाजी के दौरान बंगाल की टीम की तरफ से सधी हुई शुरुआत हुई। हबीब गांधी मात्र 19 रन बनाकर आउट हुए लेकिन दूसरे ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन ने बिहार के गेंदबाजों के धागे खोल दिए और मैदान के हर कोने में जबरदस्त शॉट खेले और 23 चौके की मदद से डबल सेंचुरी ठोक डाली।

इस तरह से बंगाल की टीम ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 411 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित कर दी। बिहार की तरफ से कप्तान आशुतोष अमन दो विकेट झटके, वहीं, वीर प्रताप सिंह और रविशंकर को एक-एक विकेट मिला।

दूसरी पारी में मुकेश ने झटके 6 विकेट

दूसरी पारी में भी बिहार की शुरुआत बेहद ख़राब रही। मात्र 1 रनों के कुल स्कोर पर ही ओपनर पीयूष सिंह चलते बने। दूसरी पारी में सकीबुल गनी में सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली, वहीं, मंगल महरोर ने 24 रन बनाए। दूसरी पारी में भी मुकेश कुमार के आगे बिहार के बल्लेबाजी की एक न चली और पूरी टीम मात्र 112 रनों पर ढेर हो गयी।

दूसरी पारी में बंगाल के तेज गेंदबाद मुकेश कुमार ने एकबार फिर बिहार के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए। मुकेश कुमार ने दूसरी पारी में 6 विकेट झटके। उन्होंने मैच में कुल 10 विकेट हासिल किए। वहीं, सूरज सिंधु जायसवाल ने भी 4 विकेट झटके। इसतरह बिहार की पूरी टीम बंगाल के आगे नतमस्तक हो गयी और पारी 204 रनों से मैच हार गयी।


Copy