GST घोटाले का आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार : विजिलेंस की टीम आरोपी से जमशेदपुर में कर रही पूछताछ

Edited By:  |
vijilence ki team aaropi se jamshedpur mai kar rahi puchhtachh vijilence ki team aaropi se jamshedpur mai kar rahi puchhtachh

जमशेदपुर : बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां जमशेदपुर से फरार करोड़ों के जीएसटी घोटाले के आरोपी को जीएसटी विजिलेन्स की टीम ने बुधवार को जमशेशपुर लाया है. जीएसटी विजिलेन्स की टीम ने मंगलवार को आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार किया था. जमशेदपुर में आरोपी शिव कुमार देवड़ा से गहन पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि जीएसटी में घोटाला करने वाले आरोपियों को गिरफ्त में लेने के लिए जीएसटी विजिलेन्स की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में जमशेदपुर जीएसटी की टीम ने पाया कि शहर के रहने वाले शिव कुमार दर्जनों कंपनियों से जुड़े हुए थे. आरोपी फ़र्ज़ी तरीके से बिल बनाकर जीएसटी को चूना लगाने का काम कर रहे थे. जमशेदपुर पुलिस की मदद से विजिलेन्स टीम कोलकाता पहुंची और कोलकाता पुलिस की मदद से शिव कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

आपको बता दें कि शिव कुमार से जुड़े इस मामले में पूर्व में भी कई लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है. जिन पर कई कंपनी बनाकर जीएसटी घोटाले को अंजाम दिया गया थाऔर इन कंपनियों में शिव कुमार 20 से अधिक कंपनियों से जुड़े हुए थे. जीएसटी विजिलेन्स की टीम ने शिव कुमार का मेडिकल जांच करवाया जिसके बाद न्यायलय में प्रस्तुत कर रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है. ऐसीआशंका जताई जा रहीं है कि पूछताछ में और भी कई खुलासे होंगे.वैसे जीएसटी के इस कार्रवाई के उपरांत शहर के व्यवसाईयों में हड़कंप मचा हुआ है.


Copy