PM नरेन्द्र मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगात : झारखंड में 35700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Edited By:  |
pm narendra modi ne jharkhand ko di badi saugaat pm narendra modi ne jharkhand ko di badi saugaat

धनबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने सिंदरी में कई रेल परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा 35700 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था के आंकड़ों को उत्साह से भरने वाला बताया.

प्रधानमंत्री ने धनबाद में कार्यक्रम को जोहार कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज सिंदरी उर्वरक करखाने का लोकार्पण किया गया है. मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खाद कारखाने को जरुर शुरु करवाऊंगा. उन्होंने कहा कि ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है. पीएम ने कहा कि मैं 2018 में इस उर्वरक कारखाने का शिलान्यास करने आया था. आज सिर्फ सिंदरी की ही शुरुआत नहीं हुई है. बल्कि रोजगार के हजारों नये अवसरों की भी शुरुआत हुई है. उन्होंने कहा कि भारत तेजी से यूरिया के मामले में आत्मनिर्भर होने की ओर बढ़ रहा है. इससे न सिर्फ विदेशी मुद्रा की बचत होगी ,बल्कि वो पैसा किसानों के हित में खर्च हो सकेगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धनबाद में सिंदरी हर्ल कारखाना का उद्धाटन किया. इस मौके पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा मौजूद थे. पीएम ने इस दौरान कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया . पीएम ने बरवाअड्डा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने का भरोसा दिलाया.


Copy