बोकारो पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : लॉटरी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 11 आरोपियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand ke bokaro police ko mili badi kaamyabi jharkhand ke bokaro police ko mili badi kaamyabi

बोकारो: बड़ी खबर बोकारो से जहां पुलिस ने चास में गुप्त सूचना पर छापेमारी करते हुए लॉटरी के नाम कर ठगी करने वाले 11 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपियों के पास से 41 एंड्राइड मोबाइल, लॉटरी कूपन. एटीएम कार्ड, रजिस्टर, बारकोड मुहर एवं स्टाम्प समेत कई सामान जब्त किया गया है.


मामले में चास एसडीपीओ ने बताया कि लॉटरी के नाम पर लोगों को फोन कर झांसे में लेते हुए रजिस्टर्ड डाक से लॉटरी का टिकट भेज कर ठगी करने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को चिरा चास से पकड़ा गया है. सभी अपराधी बिहार के रहने वाले हैं,जो यहां चिरा चास में मकान में रहकर लोगों को फोन के जरिए फंसाते थे और उनसे पैसे की ठगी करते थे.


एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना मौके से फरार होने में कामयाब हुआ है. गिरफ्तार सभी अपराधी उसी गिरोह के सदस्य हैं और यह लोग 7 से ₹8000 महीने में यहां काम कर रहे थे और उन्हें गिरोह का सदस्य इसके अलावे ठगी के रकम का 10% देने का काम करता था.


उन्होंने बताया कि तीन अपराधियों के पास से बरामद रजिस्टर और कॉपी से ठगी का शिकार हुए लोगों का पता लगाया जा सकता है. इनके पास से 41 पीस एंड्राइड और कीपैड मोबाइल फोन 36 सिम चार बंडल लॉटरी के कूपन तीन एटीएम कार्ड स्पीड पोस्ट का बारकोड कोड,मुहर और स्टाम्प पेड भी बरामद किया गया है. मामले में आगे का अनुसंधान किया जा रहा है और जल्द गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ा जाएगा.


Copy