टूटा मंच और बाल बाल बचे BJP सांसद-विधायक : दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर धरने पर बैठे थे सभी, जानें फिर क्या हुआ

Edited By:  |
Reported By:
darbhanga me aiims nirman ko lekar bjp netaon ka mahadharna, tuta manch  darbhanga me aiims nirman ko lekar bjp netaon ka mahadharna, tuta manch

दरभंगा : बीजेपी द्वारा दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन एवं महाधरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान अचानक अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। दरअसल दरभंगा के बीजेपी सांसद गोपालजी ठाकुर का संबोधन चल रहा था तभी मंच अचानक भर भराकर ढह गया।


गौरतलब है कि दरभंगा में प्रस्तावित एम्स घोषणा के 8 साल बाद भी अधर में लटका हुआ है। लेकिन एम्स पर न सिर्फ बिहार की राजनीति गर्म है, बल्कि दरभंगा में राजनीतिक तापमान लगातार बढ़ा हुआ है। सत्ता और विपक्ष के नेता अपनी-अपनी सरकार को बचाते हुए एम्स को लटकाने का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ते है। लेकिन अभी तक इसके निर्माण को लेकर कोई रास्ता साफ नहीं हुआ है। इसी को लेकर दरभंगा के शोभन-एकमी वायपास में अनिश्चितकालीन अनशन एवं महाधरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

वही अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे दरभंगा के बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि राज्य की सरकार अपने केबिनेट से पास करके 113 एकड़ शोभन बायपास में जमीन देने का काम किया है। ये जो जमीन दी गई है उसमे 24 किसान जिलाधिकारी के न्यायलय में अपना केश दर्ज किया है। शेष 36 एकड़ अधिग्रहण कर देने की बात कही है। एम्स बनाने के लिए भारत सरकार को 200 एकड़ जमीन चाहिए था। मिट्टी भड़ा कर, बिजली पानी के साथ देना है। लेकिन राज्य की सरकार ने ऐसा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और संपूर्ण मिथिला क्षेत्र और राज्य इकाई ने निर्णय किया की राज्य की सरकार यदि शोभन बायपास जहा हम बैठे हुए है। 200 एकड़ जमीन भराई कर के दे तो हमलोग भारत सरकार से बात करेंगे। वही उन्होंने कहा कि एम्स निर्माण के लिए INDIA गठबंधन के लोग कल धरना के माध्यम से बोल रहे थे की भारत की सरकार NOC दे तो हम 24 घंटा में यहां काम प्रारभ कर देंगे। लेकिन जहा अभी हम सभा स्थल पर बैठे ही वही पर 20 फीट गढ़ा है और आगे 50 फीट तक गड्ढा है। राज्य सरकार 309 करोड़ का टेंडर कर काम शुरू नही कर सिर्फ हवा हवाई बात कर रही है।

इस दौरान सभी बीजेपी नेता मंच पर मौजूद थे। तभी दरभंगा के भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान मंच अचानक भरभराकर ढह गया। मंच पर बैठे दरभंगा, मधुबनी के सांसद व विधायक बाल बाल बच गए। लेकिन मंच पर बैठे नेताओ को हल्की चोट लगी। मंच पर बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं के मंच पर चढ़ जाने की वजह से यह हादसा हुआ।


Copy