पीडीएस दुकानदार का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी : देवघर में भी सभी जन वितरण दुकानदार अपनी मांगों को लेकर कर रहे आंदोलन

Edited By:  |
Reported By:
pds dukandar ka anishichitkalin hartal jaari pds dukandar ka anishichitkalin hartal jaari

देवघर : भूख से किसी की मौत ना हो इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार कई योजना चला रही है. इसके तहत जन वितरण दुकानदार के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को खाद्यान्न आपूर्ति की जाती है. लेकिन वर्ष के पहले दिन से ही देवघर के सभी पीडीएस दुकानदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.


ऑल इंडिया डीलर संघ फेयर प्राइस संघ के आह्वान पर 10 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इस आंदोलन को धारदार बनाने के लिए लगातार विभिन्न स्थानों पर दुकानदार संघ का बैठक का दौर जारी है.


ऑल इंडिया फेयर प्राइस संघ का 10 सूत्री मांग है

1 जनवरी से अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर जन वितरण प्रणाली विक्रेता दुकानदार संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. मुख्य मांगों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के खाद्यान्न की वितरण का कमीशन की राशि जल्द भुगतान करने के अलावा ₹300 प्रति क्विंटल खाद्यान्न का कमीशन करने की मांग डीलरों को खाद्यान्न में शॉर्टेज 5 प्रतिशत देने का आग्रह किया है. इसके अलावा ई पोस मशीन के रख रखाव और खराबी का खर्च सरकार वहन करें. इसके अलावा कई मांगे हैं. इसके समर्थन में पीडीएस दुकानदारों द्वारा हड़ताल किया जा रहा है. केंद्र और राज्य सरकार उनकी मांगों को अगर जल्द पूरा नहीं करती है तो जरूरतमंदों के खाने के लाले पड़ सकते हैं.


Copy