JHARKHAND NEWS : राष्ट्रीय विधि एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय में हुआ वार्षिक उत्सव "आविर्भाव" का समापन

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : राष्ट्रीय विधि एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय रांची में 4 दिवसीय वार्षिक उत्सव का समापन मंगलवार को मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति एसएन पाठक के द्वारा किया गया. इन4दिनों में विश्वविद्यालय मेंसाहित्यिक,सांस्कृतिक और खेल से जुड़े कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

प्रत्येक दिन संध्याकाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पहले दिन कोHeritageडे के रूप में मनाया गया जहां पर झारखंड राज्य के सुप्रसिद्ध कलाकारों ने आकर पूरी विश्वविद्यालय प्रांगण को मंत्रमुग्ध कर दिया.

इसी कड़ी में अगले दिन ओडिशी कलाकारों ने अपने अद्भुत प्रतिभा से पूरे वायुमंडल में अपनी अमिट छाप छोड़ी थी. उनके नवदुर्गा से प्रेरित नृत्य ने देखने वाले सभी लोगों की आंखों में एक दिव्य चमक का सृजन कर दिया था.

साहित्य प्रतियोगिताओं में काव्य प्रतियोगिता,वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं मॉडल यूनाइटेड नेशन्स जैसी प्रतियोगिताओं ने विभिन्न जगहों से आए अनेक छात्र छात्राओं के अंदर एक अलग प्रकार की ऊर्जा का विकास किया जिससे वे सकल निर्माण में अपनी भूमिका पूरी कर्तव्यनिष्ठा से निभा पाएंगे.

यहां पर अनेक प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन जिसमें सभी ने उत्साह से हिस्सा लिया.

जिसमें कुछ प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नाम कुछ इस प्रकार है :-

साहित्यिक प्रतियोगिताएं

1.) MUN (AIPP)

बेस्ट डेलीगेट :- आर्यन राज (BIT MESRA)

2.) MUN(UNGA)

बेस्ट डेलीगेट:- ऋषि कुमार (ODM Sapphire)

3.)जस्टिस एस बी सिन्हाParliamentaryडिबेट

विजेता :-BIT MESRA

4.)कल का कलमकार

विजेता :- विधि शर्मा (Institute of Legal Studies)

5.)ग्रेट इंडियनQuiz

विजेता :- कृष और अनन्या (DPS RANCHI)

खेल कूद की प्रतियोगिताएं :-

1.)बैडमिंटन

विजेता :-Amity

2.)क्रिकेट

विजेता :-DSPMU

3.) BGMI

विजेता:- सरला बिरला

4.) VALORANT

विजेता :-ILS

5.) FUTSAL

विजेता :-RSS LC

6.)फुटबॉल

विजेता :-BIT

7.)बास्केटबॉल गर्ल्स

विजेता :-ST XAVIERS

कला से जुड़ी प्रतियोगिताएं

1.)नुक्कड नाटक

विजेता :-ST Xavier

2.)सोलो डांस

विजेता :-jrsu

3.)ग्रुप डांस

विजेता :-Amity

आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्रों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया.

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अशोक पाटिल ने आविर्भाव24के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर पूरे विश्वविद्यालय परिवार का आभार जताया एवं आविर्भाव कमिटी के सदस्यों की हौसला अफजाई की. उन्होंने खासकर आविर्भाव कमिटी के निदेशक डॉ. सुबीर और सहयोगी डॉ. गुंजन को इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर बधाई दी.

आविर्भाव कमेटी के निदेशक डॉ. सुबीर ने विश्वविद्यालय के सभी छात्रों के सहयोग की सहारना की. उन्होंने आविर्भाव छात्र कमिटी के अध्यक्ष संचित सिन्हा की इस कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर तारीफ़ की एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की. अंततः ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ. गुंजन ने आविर्भाव कमिटी के तरफ से यहां पर आए देश के विभिन्न कोनों से आए छात्र-छात्राओं का धन्यवाद दिया एवं आविर्भाव को आने वाले समय में पूर्वी भारत का सबसे बड़ा उत्सव बनने की कामना दिखाई.


Copy