इलेक्टोरल बॉन्ड पर JDU का बड़ा खुलासा : कहा : शराब कंपनियों से RJD को मिला करोड़ों का चंदा, पूछा बंगाल की कंपनियों से क्या है तेजस्वी का कनेक्शन

Edited By:  |
Reported By:
JDU's big revelation that RJD received donations worth crores from liquor companies JDU's big revelation that RJD received donations worth crores from liquor companies

PATNA : जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद, पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता सह विधानपार्षद नीरज कुमार और प्रदेश प्रवक्ता निहोरा प्रसाद यादव ने संयुक्त तौर पर मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान पार्टी प्रवक्ताओं ने आरजेडी पर बिहार में सत्ता में भागीदार रहकर भी शराब कंपनियों से करोड़ों रुपये के मिले इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर गंभीर सवाल उठाए।

इलेक्टोरल बॉन्ड पर JDU का बड़ा खुलासा

पार्टी प्रवक्ताओं ने आरजेडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू करने को लेकर आयोजित मानव श्रृंखला में आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव भी शामिल थे। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हो, इसको लेकर आरजेडी ने भी संकल्प लिया था लेकिन इसके बावजूद जुलाई 2023 से लेकर जनवरी 2024 तक आरजेडी ने चुनावी चंदे की मिली कुल 70 करोड़ रुपये की राशि में शराब कंपनियों से करीब 46 करोड़ रुपया हासिल किया?

जेडीयू ने आरजेडी की मंशा पर उठाए सवाल

पार्टी प्रवक्ताओं ने आरजेडी की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर आरजेडी का शराबबंदी को लेकर ये विधानसभा में लिया गया, ये कैसा संकल्प था? उन्होंने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में भागीदर रहकर उन्होंने बिहार से शराबबंदी को हटाने को लेकर अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया और ये भी एक बड़ी वजह रही, जिससे दुखी होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आरजेडी को सत्ता से बाहर करने का फैसला लेना पड़ा।

पार्टी प्रवक्ताओं ने मीडिया संबोधन के दौरान आरजेडी से कुछ अहम और गंभीर सवाल पूछे :

1.जब बिहार में पूर्ण शराबबंदी है तो आखिर शराब कंपनियों ने ही आरजेडी को उसके कुल चुनावी चंदे का 63 फीसदी चंदा क्यों दिया? क्या ये राजनीतिक जालसाजी नहीं है? क्या तेजस्वी यादव ने राज्य से पूर्ण शारबबंदी हटाने को लेकर उनसे राजनीतिक डील की?

2.आरजेडी को मिले कुल 74 करोड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड में शराब कंपनियों ने पार्टी को 63 फीसदी का इलेक्टोरल बॉन्ड दिया है । आरजेडी ये बताए कि आखिर उसका शराब कंपनियों से उसका क्या रिश्ता है?

3.आरजेडी को चुनावी चंदे देने में पश्चिम बंगाल में अवस्थित कंपनियां शामिल हैं। आरजेडी ये बताए कि पश्चिम बंगाल के शराब बनाने वालों के साथ तेजस्वी यादव का आखिर क्या कनेक्शन है?

4.आरजेडी ये बताए कि कहीं शराब कंपनियों से मिले इलेक्टोरल बॉन्ड के बदले आरजेडी ने इन कंपनियों को ये भरोसा दिया था कि बिहार में शराबबंदी खत्म कर दी जाएगी ?

5.आरजेडी ये बताए कि जिस कंपनी आईएफबी एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड का कुल प्रॉफिट ही साल 2023-24 में महज 13.87 करोड़ रुपये का हो और वो कंपनी खुद को घाटे में बता रही है तो ऐसे में आखिर किस हैसियत से वो आरजेडी को उसी साल 35 करोड़ का चुनावी चंदा देती है?

पार्टी प्रवक्ताओं ने चुनौती देते हुए कहा कि इस मामले में जेडीयू के आरोपों पर आरजेडी को तर्कसंगत जवाब देना चाहिए।


Copy