विद्या विहार स्कूल और करियर प्लस की अनोखी पहल : विशाल करियर काउंसलिंग का हुआ आयोजन, 500 से अधिक छात्रों ने उठाया लाभ

Edited By:  |
Reported By:
Huge career counseling organized in Purnia Huge career counseling organized in Purnia

PURNIA :विद्या विहार स्कूल और करियर प्लस पूर्णिया की ओर से गुरुवार को एक अनूठे एजुकेशनल करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शीर्षक था What after STD X- How to face the competitive world?विद्या विहार रेसिडेंशियल स्कूल के विशाल सभागार में दसवीं बोर्ड के परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों से सुशोभित रहा।

इस कार्यक्रम में सभा को संबोधित करने के लिए साइकोग्राफिक समिति (बिहार-झारखंड ) से राष्ट्रीय स्तर के करियर काउंसलर विकास कुमार जी का आगमन हुआ। यह कार्यक्रम करियर प्लस और विद्या विहार आवासीय विद्यालय के सह - संयोजन से संभव हुआ। लगभग 3 घंटे तक चले इस मोटिवेशनल सेशन का विद्यार्थियों ने भरपूर लाभ उठाया।

विकास सर ने बच्चों को बताया कि अपने लक्ष्य को चुनने के साथ ही साथ विषयों के चुनाव के प्रति सतर्कता भी आवश्यक है जो कि सफलता दिलाने में सहायक सिद्ध होती है। कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ, जिसमें ट्रस्टी राजेश मिश्रा सहित संयुक्त निदेशक दिगेंद्र नारायण चौधरी, प्रशासक चंद्रकांत झा, करियर प्लस के निदेशक प्रशांत शंकर और विकास सर सम्मिलित हुए।

मंच संचालन प्रशांत शंकर द्वारा किया गया, जिसके आरंभ में उन्होंने बच्चों को KYE यानी Know your examination के रूप में एक उपयोगी सीख दे डाली। पूर्णिया के कई शिक्षाविदों के शामिल हो जाने से इस कार्यक्रम की उपयोगिता और भी बढ़ गई। कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों की भी भरपूर सहभागिता रही। करियर प्लस के सभी शिक्षकों का परिचय कराया गया और प्रश्नोत्तर सत्र का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का अंत विद्या विहार आवासीय विद्यालय के प्राचार्य निखिल रंजन के ओजस्वी भाषण और निदेशक रंजीत कुमार पाल के आशीर्वचन के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम के बाद सभी छात्रों और अभिभावकों के लिए विशेष भोजन का प्रबंध किया गया था।

जानकारी के लिए बता दूं कि विद्या विहार आवासीय विद्यालय का क्लास 11 का नया सत्र 21 अप्रैल से और करियर प्लस कोचिंग पूर्णिया का नया सत्र 15 अप्रैल से शुरू हो रहा है। दोनों ही संस्था में वर्ग 11 में 2024-25 सत्र के लिए नामांकन जारी है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में पीआरओ राहुल शांडिल्य सहित कैरियर प्लस के सदस्य कुश कुमार झा, रविनेश पोद्दार, काजल, स्वाति, दीपक कुमार, पीयूष कुमार, नीतीश नयन, आशीष झा, विकाश आदित्य और विशाल कुमार जी का भरपूर सहयोग रहा।


Copy