दुर्गा पूजा को लेकर निकला फ्लैग मार्च : पलामू DC ने पूजा समिति के लोगों को मंदिर परिसर में CCTV लगवाने का दिया निर्देश

Edited By:  |
durga puja ko lekar nikla flag march durga puja ko lekar nikla flag march

पलामू : दुर्गा पूजा को लेकर पलामू के पांकी में डीसी शशि रंजन एवं एसपी रिष्मा रमेशन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान डीसी एवं एसपी ने प्रखंड के सभी प्रमुख चौक चौराहे का निरीक्षण करते हुए मुख्य बाजार के रास्ते श्री राम जानकी मंदिर पहुंचे. उन्होंने मंदिर समिति के लोगों से मुलाकात कर दुर्गा पूजा के विभिन्न कार्यक्रमों की विधि व्यवस्था का जायजा लिया.


जिला के उपायुक्त शशि रंजन एवं एसपी रिष्मा रमेशन ने पांकी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर फ्लैग मार्ग निकाला. साथ ही मंदिर परिसर स्थित तालाब का भी अवलोकन करते हुए साफ सफाई की व्यवस्था करने के साथ पूरे परिसर में पूजा समिति के लोगों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश भी दिए. ताकि हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके.


निरीक्षण के दौरान पलामू डीसी एवं एसपी मुख्य चौक स्थित जामा मस्जिद पहुंचे जहां उन्होंने मस्जिद कमिटी के लोगों से मुलाकात कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया एवं मस्जिद परिसर का भी अवलोकन किया.

फ्लैग मार्च के पश्चात पलामू डीसी शशि रंजन ने पत्रकारों को बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर पांकी प्रखंड क्षेत्र का मुआयना किया गया है. साथ ही लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुनते हुए उनसे भय मुक्त, आपसी भाईचारे एवं शांतिपूर्ण वातावरण के साथ त्योहार मनाने की अपील की गई जिसका लोगों से आश्वासन भी मिला है.

उन्होंने कहा कि समाज में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखना समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है.त्योहार हमेशा खुशियों के साथ खुशियों का संदेश लेकर आता है. ऐसे में समाज के प्रत्येक व्यक्ति की यह जिम्मेदारी है कि त्योहार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं.

इस दौरान मौके पर पलामू डीडीसी रवि आनंद, आपूर्ति पदाधिकारी प्रीति किस्कू, एसडीपीओ सुरजीत कुमार, अंचलाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी राजकुंवर सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर अरुण कुमार महथा, थाना प्रभारी उपेंद्र नारायण सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे.


Copy