बोकारो में कोयला चोरी के विरुद्ध छापेमारी : जारंगडीह कांटा घर में खान प्रबंधक ने किया भारी मात्रा में कोयला बरामद, 2 बाइक जब्त

Edited By:  |
Reported By:
bokaro mai koyala chori ke virudh chhapemari bokaro mai koyala chori ke virudh chhapemari

बोकारो : खबर है बोकारो की जहां बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र में सीसीएल कथारा क्षेत्र के जारंगडीह कांटा घर में खुलेआम कोयले की चोरी हो रही है. कोयला चोर दिन में भी ट्रकों से कोयला उतारकर बोरे में भरकर मोटरसाइकिल से ले जा रहे हैं. इसके लिए सीसीएल के सुरक्षा विभाग और सीसीएल स्थानीय पुलिस को जिम्मेदार मानती है.


जारंगडीह खुली खदान के खान प्रबंधक बाल गोविंद नायक ने आज कांटा घर के समक्ष सीसीएल के सुरक्षा कर्मियों के साथ पहुंचकर भारी मात्रा में कोयला बरामद करते हुए 2 मोटरसाइकिल जब्त किया है. यह छापेमारी स्थानीय पुलिस की मदद से की गई है.

प्रबंधक गोविंद नायक की मानें तो दिन-रात कोयला चोरी करने का काम किया जा रहा है. ट्रकों से कोयला उतार कर उसे बाहर ले जाने का काम किया जा रहा है. रोकने पर सीसीएल के कर्मियों और सुरक्षा अधिकारियों के साथ मारपीट भी करने का प्रयास किया जा रहा है. इनका मानना है कि अगर नदी के किनारे अवैध मुहनों से जो कोयल निकाला जा रहा है उसको प्रशासन और पुलिस मिलकर रोक दें तो कोयला चोरी बिल्कुल रुक जाएगी और इसका बड़ा उदाहरण खेतको की मंडी है.


तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह प्रत्येक दिन की भांति दर्जनों लोग मोटरसाइकिल से अवैध कोयला की ढुलाई में लगे हुए हैं. सीसीएल जारंगडीह सुरक्षा विभाग के सुरक्षा प्रभारी उमेश्वर प्रसाद ने कहा कि मैन पावर की कमी है और चोरों की संख्या इतनी अधिक हो जाती है कि कार्रवाई करना भी खतरे से खाली नहीं है. क्योंकि ट्रकों से खुलेआम कोयले को उतारा जाता है और उसे जमा कर मोटरसाइकिल से बाहर ले जाया जा रहा है.


Copy