बोकारो में अधिकांश एंबुलेंस खराब : तकनीकी त्रुटियों के कारण वाहनों का नहीं हो रहा उपयोग, मरीजों को हो रही परेशानी

Edited By:  |
Reported By:
bokaro mai adhikansh ambulence kharab bokaro mai adhikansh ambulence kharab

बोकारो : जिले में दुर्घटनाग्रस्त और आपातकालीन स्थिति में मरीजों की निःशुल्क सेवा देनेवाली 108 एंबुलेंस खराब पड़ी हुई है. सभी खराब 13 एंबुलेंस सदर अस्पताल परिसर सिविल सर्जन कार्यालय के सामने सहित अलग-अलग जगहों पर खड़ी है.



बता दें कि जिले में संचालित 108 एंबुलेंस के ब्रेकडाउन होने से दुर्घटनाग्रस्त और आपातकालीन मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिले में संचालित 22 एंबुलेंस (108) में से 13 बीमार पड़ी है. जानकार बताते हैं कि छोटी-छोटी तकनीकी त्रुटियों के कारण वाहनों का उपयोग नहीं हो रहा है. किसी का ब्रेक प्रॉब्लम है, तो किसी का टायर, स्टेयरिंग व बैरिंग खराब है. सभी वाहन करीब 10 दिनों से अलग-अलग स्थानों पर खड़ी हैं. सिविल सर्जन कार्यालय के सामने छह एंबुलेंस खड़ी हैं. सदर अस्पताल परिसर में तीन-चार एंबुलेंस खड़ी है. इस ओर किसी का ध्यान नहीं है.

स्थानीय लोग भी एंबुलेंस खराब होने पर सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि अगर एंबुलेंस में लोग सवार भी हो जा रहे हैं. उनके रास्ते में ही एंबुलेंस के खराब होने से मौत हो जा रही है.

सिविल सर्जन बोकारो दिनेश कुमार का कहना है कि कुछ एम्बुलेंस खराब पड़े हैं. जिनका एमवीआई कराया गया है. कंपनी के बदलने से अधिक परेशानी हो रही है. लोगों को भी इस कारण एंबुलेंस समय पर नहीं मिल पा रहा है.


Copy