Bihar News : शादी समारोह में जातिसूचक गाना बजाने पर बवाल, बदमाशों ने दुल्हन के चाचा को मारी गोली, मचा हंगामा

Edited By:  |
 Uproar over playing caste based song at wedding ceremony  Uproar over playing caste based song at wedding ceremony

ARA : भोजपुर में शादी समारोह के दौरान जातिसूचक गाना बजाने के विवाद में बदमाशों ने दुल्हन के चाचा संतोष राम (40) को गोली मार दी। जख्मी अधेड़ को गोली बाएं जांघ में लगी है। वहीं, घटना के तुरंत बाद वहां मौजूद लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई कर दी और पुलिस को सौंप दिया।

घायल शख्स को आनन-फानन में इलाज के लिए सहार PHC ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना जिले के सहार थाना क्षेत्र के बरूही गांव की है। जख्मी शख्स की पहचान सहार थाना क्षेत्र के बरूही गांव निवासी वकील राम के बेटे संतोष राम है।

इधर, जख्मी संतोष ने बताया कि उनके चचेरे भाई अंतू राम की बेटी टुन्नी कुमारी की बारात सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव से आई हुए थी। बारात आने के बाद द्वार-पुजाई और जयमाला होने के बाद बारातियों की स्वागत के लिए शामियाना में नाच प्रोग्राम का कार्यक्रम रखा गया था। उस कार्यक्रम में हमारे 'जाति का गाना बज रहा था। इसी बीच एक युवक आया और कहने लगा कि अपनी जाति का गाना बंद करो और मेरी जाति का गाना बजाओ।

संतोष ने कहा कि पिस्टल के बल पर गाना बंद कराकर दूसरा गाना बजवाना चाहता था, जब हम लोगों ने इसका विरोध किया तो जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकी देने लगा। इसके बाद उसने फायरिंग कर दी, जिसमें गोली मेरे जांघ में लगी है। गोली लगते ही ग्रामीणों ने आरोपी को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी।

घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद सहार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लेकर आई है। पकड़ा गया आरोपी अगिआंव गांव निवासी गजेंद्र यादव का बेटा सूरज कुमार उर्फ सूरजकांत है। घटना के बाद पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

(आरा से विवेक कुमार का रिपोर्ट)


Copy