Weather Alert : बिहार के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, इस दिन तक आंधी-पानी से नहीं मिलेगी राहत, ठनका गिरने से 5 की मौत

Edited By:  |
Reported By:
There will be no respite from storm and water in Bihar till May 12 There will be no respite from storm and water in Bihar till May 12

Weather Alert :बिहार में भीषण गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली है। सूबे के कई जिलों में झमाझम हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को लू के थपेड़ों और झुलसाने वाली गर्मी से फिलहाल निजात मिल गयी है। हालांकि, इस बीच मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो बिहार में 12 मई तक आंधी-पानी से राहत के आसार नहीं है। इसके साथ ही लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की हिदायत दी गई है। मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को पटना समेत कई इलाकों में 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। इसके साथ ही झमाझम बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

50-60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

मौसम विभाग की माने तो बिहार के उत्तरी भाग के 19 जिलों में 50 से 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज आंधी की संभावना है। इसे लेकर ऑरंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। बिहार के दक्षिणी इलाकों की तुलना में उत्तरी भाग में अधिक बारिश होगी।

वज्रपात से 5 की मौत

बिहार के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने से एकतरफ जहां लोगों को राहत मिली है तो दूसरी तरफ ठनका गिरने से मुसीबत भी बढ़ गयी है। बिहार के पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, नवादा और वैशाली में वज्रपात से दो किशोरी समेत 5 लोगों की मौत हो गयी है। इसके साथ ही 7 लोग बुरी तरह से झुलस गये हैं। सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Copy