एक घर पे कोबरा का कब्ज़ा : बैक टू बैक निकले 50 से ज्यादा गेहुअन, गांव में मचा हड़कंप

Edited By:  |
rohtas ke ek ghar se nikle 50 se jyasa kobra sanp ilaake me hadkamp rohtas ke ek ghar se nikle 50 se jyasa kobra sanp ilaake me hadkamp

रोहतास : खबर है रोहतास से जहां एक घर में 50 से ज्यादा जहरीले सापों के पाए जाने की सूचना इलाके में आग की तरह फ़ैल गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम स्नेक स्नेचर के साथ मौके पर पहुंची और 25 से अधिक सांपो को पकड़कर साथ ले गई। इतनी बड़ी संख्या में एक घर के अंदर गेहुअन सांप पाए जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।



मामला रोहतास के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अगरेड़ खुर्द गांव का बताया जा रहा है जहां एक घर में 50 से ज्यादा जहरीले सापों के पाए जाने की सूचना इलाके में आग की तरह फ़ैल गई। सूचना मिलते ही एसडीएम ने त्वरित इस मामले को संज्ञान में लेते हुए सासाराम , डिहरी -ऑन-सोन एवं बिक्रमगंज के वन विभाग एवं रेस्क्यू विभाग के टीम को मौके पर भेजा । वरीय अधिकारी के सूचना पर तीनों अनुमंडल के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू अभियान में जुट गए और करीब 35 से ज्यादा जहरीले सांपो को रेस्क्यू किया।


वहीं सूर्यपुरा प्रखंड के राजस्व पदाधिकारी दिव्य प्रकाश ने बताया कि थाना क्षेत्र के अगरेड़ खुर्द गांव के कृपा नारायण पांडेय के दो मंजिला मकान में बुधवार को घर के परिजनों ने रह रहे घर में गेहुअन सांप के लगभग आधे दर्जन इधर-उधर देखने के बाद लोगों ने भय व्याप्त हो गया और आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर कुछ सांप को मारा गया । जिनकी लंबाई 2 से ढाई फिट बताई जाती है । इधर गृह स्वामी कृपा नारायण पांडेय ने बताया कि उक्त मकान लगभग 1955 में बनकर तैयार हुआ है , जिसमें वर्तमान में मैं अपने पूरे परिवार के साथ निवास करता हूं । इस दो मंजिला मकान में लगभग 8 से 10 अलग-अलग कमरा होने की बात बताई ।

रेस्क्यू टीम का नेतृत्व कर रहे अमर नाथ गुप्ता से पूछने पर बताया कि पकड़े गए कुल सांपों में से लगभग एक दर्जन सांप जख्मी हो गए हैं , जिन का इलाज सासाराम में करने के बाद सभी को जंगल में छोड़ दिया जाएगा।


Copy