BPSC Teacher Bahali : बिहार में 46 हजार से अधिक शिक्षकों की निकली भर्ती, निकला विज्ञापन, इस दिन से करें अप्लाई

Edited By:  |
 Recruitment of more than 46 thousand teachers in Bihar  Recruitment of more than 46 thousand teachers in Bihar

BPSC Teacher Bahali :बिहार में शिक्षक बनने के इच्छुक लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि प्रदेश में शिक्षक बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है। बिहार में प्रधानाध्यापक और प्रधान शिक्षक की बहाली के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया है।

शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर

BPSC ने शिक्षा विभाग तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के 6061 पद और शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षकों के 40247 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला है।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू होगी। अभ्‍यर्थी 2 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। BPSC की तरफ से निकाली गयी भर्तियों में माध्‍यमिक स्‍कूलों यानी प्‍लस 2 के स्‍कूलों में हेडमास्‍टर यानी प्रधानाध्‍यापक के 6061 पदों पर भर्तियां होंगी।

वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी अपलोड

इसी तरह प्राथमिक विद्यालयों यानी प्राइमरी स्‍कूलों में प्रधान शिक्षकों के लिए 40247 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। जिन अभ्‍यर्थियों को इन पदों के लिए आवेदन करना हो, वह BPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in विजिट करके अप्‍लाई कर सकते हैं.

दोनों श्रेणी के पदों की नियुक्ति प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी अपलोड कर दी गई है। सचिव रविभूषण ने बताया कि अभ्यर्थी विज्ञापन से संबंधित सूचना, विवरणी सहित सभी जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट के संपर्क में रहें। दोनों श्रेणी में महिलाओं के 35 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं।


Copy