बिहार में बिगड़ा मौसम : इन 26 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, मौसम विभाग ने वज्रपात की जारी की चेतावनी

Edited By:  |
 Rain and hailstorm alert in these 26 districts of Bihar  Rain and hailstorm alert in these 26 districts of Bihar

PATNA : बिहार में एकबार फिर मौसम बिगड़ गया है। शनिवार की रात से ही सूबे के कई जिलों में बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने बिहार की राजधानी पटना सहित 26 जिलों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि, वज्रपात का भी अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जिलों में होगी बारिश, यहां गिरेंगे ओले

मौसम विभाग की माने तो पटना, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और गया में ओले गिरने की भी आशंका है।

दूसरी ओर पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में भी बारिश हो सकती है। इन इलाकों में वज्रपात की संभावना है। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी।

मौसम विभाग ने किसानों को चेताया

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मार्च तक बिहार के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक पश्चिमी और मध्य बिहार के कुछ जगहों पर 10 से 30 मिमी तक बारिश हो सकती है लिहाजा मौसम विभाग ने किसानों के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मध्य अफगानिस्तान में एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। बिहार के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण मध्य भागों में कुछ जगहों पर सतही हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की भी संभावना है।


Copy