आरजेडी को लगा बड़ा झटका : प्रभुनाथ सिंह के बेटे ने छोड़ी पार्टी, इस दिन JDU में हजारों समर्थकों के साथ होंगे शामिल

Edited By:  |
 Prabhunath Singh's son left RJD  Prabhunath Singh's son left RJD

CHAPRA : महाराजगंज लोकसभा सीट कांग्रेस के हिस्से में जाने से पूर्व बाहुबली सांसद प्रभुनाथ सिंह के पुत्र और पूर्व विधायक रणधीर सिंह अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ज्वाइन करेंगे। वे 14 मई को नीतीश कुमार के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

प्रभुनाथ सिंह के बेटे ने छोड़ी आरजेडी

जी हां, महाराजगंज सीट से टिकट कटने से नाराज चल रहे रणधीर सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी लेकिन आज उन्होंने एक प्रेस वार्ता के माध्यम से आरजेडी छोड़ने का ऐलान किया और जदयू में हजारों समर्थकों के साथ शामिल होने की भी बात कही है।

उन्होंने कहा कि बिहार में जब आरजेडी तीन सीट पर थी, तब से हमारे पिता प्रभुनाथ सिंह तीन से 23 सीटों पर पहुंचाए थे लेकिन अब हम 2025 के विधानसभा चुनाव में इसका बदला लेंगे और प्रमंडल में महागठबंधन को जीरो पर लाकर रख देंगे।

उन्होंने कहा कि आरजेडी में रहने के दरम्यान हम घुटन महसूस करते थे। आरजेडी के कुछ नेता जो जातिगत गाली देते हैं, अब हम स्वतंत्र हो गए हैं। अब जो जिस भाषा में बोलेगा, उसे उसकी भाषा में जवाब दिया जाएगा। उन्होंने राजद छोड़ने के ऐलान के साथ जदयू को अपनी पसंद बताते हुए कहा कि हिंदू, मुस्लिम सभी का जदयू ख्याल रखती है इसलिए हम जदयू में शामिल होंगे और एनडीए गठबंधन धर्म का पालन करते हुए एनडीए के सभी उम्मीदवारों को जीत दिलाने में पूरे दमखम के साथ खड़े होंगे।

गौरतलब है कि सारण प्रमंडल में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह का खासा प्रभाव है और अब जिस तरह से प्रभुनाथ सिंह का परिवार आरजेडी का विरोध कर रहा है, इसका असर सारण में देखने को मिलेगा। अब देखना यह है कि एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों को इससे कितना लाभ मिल पाता है।

(छपरा से मुकुंद कुमार सिंह की रिपोर्ट)


Copy