12 मई को पटना में PM मोदी का रोड शो : राजधानी को भगवामय बनाने की तैयारी शुरू, यहां जानिए क्या होगा पूरा रूटप्लान

Edited By:  |
Reported By:
 PM Modi's road show in Patna on May 12  PM Modi's road show in Patna on May 12

PATNA : बिहार में 12 मई को सियासत का सुपरसंडे होने वाला है, जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी पटना में रोड शो करेंगे। इस रोड शो के लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है, वहीं अब सियासी पारा भी गरमाने लगा है। 400 पार के नारे के साथ पीएम मोदी देश में कई जनसभाओं के साथ-साथ रोड शो कर जनता से मुखातिब हो रहे हैं। इसी कड़ी में 12 मई को वे पटना में रोड शो करेंगे।

बिहार में सियासत का सुपरसंडे

इस दिन राजधानी पटना को भगवामय करने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। साथ ही सियासी पारा भी चढ़ गया है। आइए पहले जान लेते हैं पीएम के रोड शो का संभावित रूट क्या है। पीएम मोदी के रोड शो को लेकर रूट प्लान तैयार किया गया है।

यहां जानिए क्या होगा पूरा रूटप्लान

मिली जानकारी के अनुसार पीएम शाम 6 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उनका रोड शो शाम 7 बजे से हाईकोर्ट के पास अंबेडकर की मूर्ति से शुरू होगा, जो करीब आधे घंटे तक चलेगा और गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर पर खत्म होगा। इस दौरान वे डाकबंगला चौराहा होते हुए एग्जीबिशन रोड, भट्टाचार्य मोड़, कदमकुआं, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज, गांधी मैदान, जेपी गोलंबर तक जाएंगे। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री लोगों से जुड़ते नजर आएंगे। जिन इलाकों से पीएम गुजरेंगे वहां जगह-जगह बैरिकेडिंग की जा रही है। पटना पुलिस और जिला प्रशासन की टीम सुरक्षा के तमाम इंतजाम करने में जुटी हुई है।

बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का होगा जुटान

इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के जुटने की संभावना है। रोड शो के जरिए पीएम पाटलिपुत्र और पटना साहिब संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी को जिताने की अपील करेंगे।

पटना में ही पीएम मोदी करेंगे रात्रि विश्राम

इसके बाद प्रधानमंत्री पटना में ही रात्रि विश्राम करेंगे। ये पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी रात में पटना में ही रूकेंगे। इसके लिए राजभवन में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। खास तरह के पकवान की लिस्ट भी तैयार की जा रही है।

13 मई को बिहार में पीएम की तीन रैली

बड़ी बात ये है कि रोड शो के अगले ही दिन पीएम मोदी बिहार में ताबड़तोड़ तीन रैलियां करेंगे। वे 13 मई को हाजीपुर, सारण और मुजफ्फरपुर में तीन बड़ी जनसभाएं करेंगे।


Copy