DOCTOR के साथ मारपीट मामला : बिहार के अधिकांश अस्पतालों की OPD सेवा ठप,मरीज परेशान

Edited By:  |
OPD service of most hospitals of Bihar stalled, patients worried OPD service of most hospitals of Bihar stalled, patients worried

DESK:-इलाज के दौरान एक मरीज की मौत के बाद पूर्णियां के डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के विरोध में बिहार में आज डॉक्टरों का हड़ताल है जिसकी वजह से आम मरीजों को काफी परेशानी हो रही है.पटना के पीएमसीएच समेत राज्य के विभिन्न जिलों के अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद है जिसका वजह से मरीज को बिना इलाज कराये ही लौटना पड़ रहा है.छठ की छुट्टी के बाद आज सरकारी अस्पताल के ओपीडी आज खुली थी,जिसकी वजह से ज्यादा संख्या में आज मरीज सरकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं पर हड़ताल की वजह से इन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है.


पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टर द्वारा ओपीडी सेवा जबरदस्ती बंद करा दिया गया.जिसके बाद ओपीडी में बैठक डॉक्टरों ने मरीज को देखना बंद कर दिया. पीएमसीएच के ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर को भी बंद कर दिया गया . काफी मरीज ओपीडी में इलाज करने के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर पर लाइन में लगे थे.इस बंद को लेकर पीएमसीएच अधीक्षक डॉक्टरों के साथ बैठक कर रहे हैं.बंद के आह्यवान को देखते हुए पीएमसीएच प्रबंधन की तरफ से किसी तरह की तैयारी पहले से नहीं की गयी थी.


बताते चलें कि पूर्णियां के डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना का विरोध करते हुए आईएमए और भासा संगठन की तरफ से आज ओपीडी बहिष्कार का घोषणा की गयी थी .इसका असर राज्य के कई अस्पतालों में दिख रहा है.पीएमसीएच में भी जूनियर डॉक्टरों ने काम ठप कर दिया है वही बक्सर समेत अन्य जिला के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा का बहिष्कार किया है.आईएमए ने बुधवार को विशेष बैठक बुलायी है जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.



Copy