मुंगेर पुलिस को वोटिंग से पहले मिली बड़ी कामयाबी : दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, तीन गिरफ्तार, कई हथियार भी बरामद

Edited By:  |
 Munger police got big success before voting  Munger police got big success before voting

MUNGER :मुंगेर लोकसभा सीट के लिए 13 मई को चौथे चरण में वोट डाला जाएगा लेकिन उससे पहले मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस बार सफियासराय थाना क्षेत्र के पड़हम गांव में दो मिनीगन फैक्टरी का उद्भेदन करते हुए मकान मालिक सहित तीन हथियार कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर एक मकान में संचालित मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया, जहां से पुलिस ने 4 अर्धनिर्मित पिस्टल, 8 कारतूस, मैगजीन और हथियार बनाने के ढेरों उपकरण बरामद करते हुए मकान मालिक सहित 3 को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मकान मालिक मो. तारिक अनवर उर्फ सब्बू ने पूछताछ के क्रम में बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. महताब और बनौधा गांव निवासी मो. बदरूद्दीन उर्फ मन्नु ने एक माह पहले उससे मकान हथियार बनाने के लिए किराये पर मांगा था।

बातचीत के दौरान तय हुआ कि प्रति पिस्टल दो हजार रुपया मकान किराया के रूप में दिया जाएगा, जिसके बाद तारिक ने उसे अपना मकान मिनीगन फैक्ट्री संचालन करने के लिए दे दिया लेकिन हथियार फिनिशिंग से पहले ही पुलिस ने मामले का उद्भेदन कर दिया।

साथ ही बताया कि मो. महताब और मो. बदरूद्दीन को अवैध हथियार के एक डीलर ने चार हथियारों की आपूर्ति करने के लिए ऑर्डर दिया था। पुलिस छापेमारी से बचने के लिए इन दोनों से अपने घर से 20 किलोमीटर दूर सफियासराय थाना क्षेत्र के पड़हम में किराये पर मकान लिया और हथियार बनाने शुरू किए लेकिन पुलिस मामले का उद्भेदन करने में सफल रहा,. जिसके कारण फिनिशिंग होने से पहले ही चारों हथियार अर्धनिर्मित अवस्था में जब्त कर लिया गया ।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार हथियार निर्माता ने उस हथियार कारोबारी का भी नाम बताया, जिसने उसे चार पिस्टल आपूर्ति करने का आर्डर दिया था. पुलिस उस व्यक्ति की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है साथ ही बताया की हथियार तस्कर पूर्व में भी हथियार निर्माण में जेल जा चुके है और जेल से निकलने के बाद पुनः हथियार बनाने के कारोबार में जुट गए है ।

(मुंगेर से अमृतेश सिन्हा की रिपोर्ट)


Copy