Lok Sabha Election 2024 : साहेबगंज की चुनावी सभा में सीएम के पहुंचने से पहले टूटा मंच, कोई हताहत नहीं

Edited By:  |
Reported By:
lok sabha election 2024 lok sabha election 2024

साहेबगंज: इंडिया गठबंधन के झामुमो प्रत्याशी विजय हांसदा के नामांकन सभा का मंच अचानक टूट गया. रेलवे जेनरल इंस्टीच्यूट में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था. जब मंच गिरा उस समय मंच पर पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू भाषण दे रेहे थे. गनीमत रही कि किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई.

दरअसल झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर कार्यकर्ता अभिवादन कर रहे थे और इस समय मंच पर कार्यकर्ताओं की अचानक अत्यधिक भीड़ हो गई जिससे मंच टूट गया.

महागठबंधन प्रत्याशी विजय हांसदा के नामांकन कार्यक्रम के मौके पर झामुमो द्वारा रेलवे जेनरल इंस्टीच्यूट में सभा के लिए मंच तैयार किया गया था. मंच कार्यक्रम के बीच में ही टूट गया. यह घटना उस समय घटी जब पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू सभा को संबोधित कर रहे थे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एवं पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन भी शिरकत की. लेकिन उनके सभा स्थल पर पहुंचने से पहले मंच टूट गया, नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी. इस घटना में किसी को बड़ी चोटें नहीं आई.

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच पर आवश्यकता से अधिक कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए थे. शायद यही वजह रही कि मंच टूट गया. हालांकि मुख्यमंत्री, मंत्री व महागठबंधन में शामिल अन्य लोगों के कार्यक्रम के दौरान बैठने के लिए बनाए गए मंच का इस तरह टूटना जांच का विषय है. मंच के टूट जाने से सभा स्थल पर कुछ समय के लिए अफरा तफरी मच गई.

घटना के कुछ देर बाद जब मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन एवं कल्पना सोरेन सभा स्थल पर पहुंचे तो जमीन पर खड़े होकर उपस्थित लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन में चंपाई सोरेन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जुमलेबाजों की सरकार है. उनका झूठ अब सामने दिख रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में इंडिया गठबंधन की लहर है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी के जनता से किये गए वादे झूठे साबित हुए हैं. उनका खेल जनता जान गई है. सीएम ने राज्य सरकार की योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने जनता के हितों का ध्यान रखा. तानाशाही भाजपा सरकार के विरोध में अब लोगों को संविधान व लोकतंत्र बचाने के लिए गठबंधन को जीताना है.

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद घटना के दौरान सभा को संबोधित कर रहे हेमलाल मुर्मू ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि बाबूलाल मरांडी बताएं कि ईडी की कार्रवाई झेल रहे विष्णु अग्रवाल को सीतारमण से मिलवाया गया. वहीं कई मामलों में वांछित व्यक्ति को धनबाद से लोकसभा में चुनाव में भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है.


Copy