मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर बैकफुट पर लालू : सियासत गरमाने के बाद अब दी सफाई, बोले PM मोदी - इंडी गठबंधन के इरादे हो गये साफ

Edited By:  |
 Lalu Prasad's clarification on Muslim reservation statement  Lalu Prasad's clarification on Muslim reservation statement

PATNA :तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मुस्लिमों को आरक्षण देने वाले अपने बयान पर अब सफाई दी है। देश की सियासत गरमाने के अब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद स्पष्ट किया है कि आरक्षण सामाजिक आधार पर होता है, धर्म के आधार पर नहीं होत है।

मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर बैकफुट पर लालू

आपको बता दें कि तीसरे चरण की वोटिंग आज हो रही है। इस बीच लालू प्रसाद ने पहले ये बयान दिया था कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पक्ष में वोटिंग हो रही है। भारतीय जनता पार्टी वाले डर गये हैं लिहाजा वे लोगों को सिर्फ भड़का रहे हैं। भाजपा वाले संविधान को खत्म करना चाहते हैं। बीजेपी को अब जनता समझ चुकी है। मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए।

लालू प्रसाद के बयान पर गरमायी सियासत

लालू प्रसाद के इस बयान पर सियासी हंगामा मच गया और बीजेपी ने इसका जमकर विरोध भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश की एक रैली में लालू प्रसाद पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस चुप है लेकिन आज उसके एक सहयोगी दल ने भारतीय गठबंधन के इरादों की पुष्टि कर दी है। उनके नेता चारा घोटाले के सिलसिले में जेल में थे और अदालत ने उन्हें सजा दी है। वह अभी जमानत पर बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। वह कह रहे हैं कि सिर्फ आरक्षण ही नहीं, उनको पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। इसका क्या मतलब है? ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को मिला सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पूरा आरक्षण देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हम पहले से ये कहते रहे हैं कि ये ओबीसी आरक्षण को काट कर मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहते हैं लेकिन ऐसे बयान ने तो और भी गहरी साजिश का खुलासा कर दिया। पीएम ने कहा कि ताज्जुब कि ये सारी बातें वो उस दिन कह रहे हैं, जिस दिन वोटिंग हो रही है।

फिलहाल मंगलवार की सुबह दिए गये बयान के बाद अब शाम होते-होते लालू प्रसाद का स्पष्टीकरण भी आ गया है। उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात से साफ इनकार किया है और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने संविधान की समीक्षा के लिए आयोग का गठन कर दिया था। ये बीजेपी वाले यही चाहते हैं।


Copy