केके पाठक ने लिया एक और सख्त फैसला : 20 शिक्षकों पर FIR का दिया आदेश, वेतन भी बंद, जानिए टीचर्स की किस हरकत पर भड़के ACS

Edited By:  |
 KK Pathak ordered FIR against 20 teachers  KK Pathak ordered FIR against 20 teachers

NEWS DESK : बिहार में शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार एक्शन में हैं। उन्होंने एकबार बड़ा फैसला लिया है और 20 शिक्षकों पर FIR का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने वेतन बंद करने का भी आदेश दिया है। केके पाठक के इस आदेश के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान ये आदेश दिया है, जिसके बाद FIR के लिए मुजफ्फरपुर नगर थाना प्रभारी को पत्र लिखा गया है। DPO स्थापना ने नगर थाने को स्कूल के नाम और पते के साथ 20 टीचर्स की लिस्ट सौंपी है।

गौरतलब है कि इन शिक्षकों से पहले DPO ने स्पष्टीकरण मांगा था और कहा था कि धरना-प्रदर्शन पर रोक के बावजूद संगठन के बैनर तले लाठियां बांटी गयी थी। इसके साथ ही कहा गया कि केके पाठक द्वारा शिक्षकों को किसी संगठन या संस्था के बैनर तले धरना-प्रदर्शन पर पहले भी रोक लगायी जा चुकी थी, इसके बावजूद भी 10 मार्च को परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले खुदीराम बोस स्मारक स्थल पर शिक्षकों के बीच लाठी बांटी गयी थी। इसके बाद शिक्षकों से 24 घंटे के अंदर शोकॉज मांगा गया।

जिन शिक्षकों पर FIR का आदेश दिया गया है, उनके नाम हैं - बंशीधर ब्रजवासी, लखनलाल निषाद, जीतन सहनी, हरिनाथ साह, शंकर कुमार, सुधांशु कुमार, मुर्तजा, समरेन्द्र कुमार, नाजिर असरार, ललिता कुमारी, देवेन्द्र राम, रफी अहम, श्याम कुमार, अरविंद कुमार, ओमप्रकाश, मेराजुल हक साबरी, राम सहाय, सुनील कुमार, मदन सहनी, महावीर प्रसाद के नाम शामिल है।


Copy