अब इंदौर में हो गया 'सूरतकांड' : कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन लिया वापस, बीजेपी में शामिल

Edited By:  |
Indore Congress candidate Akshay Kanti Bam withdraws nomination joins BJP Indore Congress candidate Akshay Kanti Bam withdraws nomination joins BJP

NEWS DESK :गुजरात की सूरत लोकसभा सीट के बाद अब मध्यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर भी 'खेला' हो गया है। जी हां, इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया है और अब बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

सूरत के बाद इंदौर में 'खेला'

आपको बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के साथ फॉर्म वापस लेने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। नामांकन वापस लेने के बाद भाजपा भी जॉइन कर ली। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम का भाजपा में स्वागत है।

कैलाश विजयवर्गीय ने की प्लानिंग

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय पार्टी आलाकमान को भरोसे में लेकर इसकी योजना बनायी, जिसके बाद अक्षय ने नाम वापसी पर अनहोनी की आशंका जताई और कहा कि कांग्रेसी बवाल कर देंगे। इसके बाद प्लान में भाजपा विधायक रमेश मेंदोला की भी एंट्री कराई गई। अक्षय को फॉर्म वापस लेने भी मेंदोला के साथ भेजा। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय खुद बाहर डंटे रहे। अक्षय बम कांति के इस फैसले के बाद अब उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आज दोपहर 3 बजे तक हो सकती है नाम वापसी

सियासी पंडितों की माने तो भारतीय जनता पार्टी सूरत की तरह यहां भी क्लीन स्वीप पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस के बाद शेष उम्मीदवारों के नाम की भी वापसी हो सकती है। विदित है कि इंदौर में कुल 23 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं और आज दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी हो सकती है।

जानिए कौन हैं अक्षय कांति बम

इस उलटफेर से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गयी हैं क्योंकि जीतू पटवारी ने ही अक्षय कांति बम का टिकट फाइनल करवाया था। यह माना जा रहा है कि बीजेपी ने एक बड़ा दांव खेलते हुए अक्षय कांति बम का नामांकन फॉर्म वापस करवा दिया। अक्षय कांति बम ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर खुद को राजनेता और एजुकेशन फील्ड का पॉयनियर बताते हैं। वो इंदौर में तीन शैक्षणिक संस्थान चलाते हैं। उन्होंने इंदौर से ही एमबीए और लॉ की पढ़ाई की है। कांग्रेस ने युवा चेहरे के तौर पर बीजेपी के सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ इंदौर से उतारा था। अब उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

अक्षय कांति बम की तरफ से दाखिल हलफनामे के मुताबिक वो 14 लाख रुपये की घड़ी पहनते हैं। उनकी कुल संपत्ति 78 करोड़ रुपये है। उनके पास 8 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। इसके अलावा 47 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। 6 करोड़ रुपये की विरासत भी उनके पास है। उनकी पत्नी और बच्चों के नाम पर करीब 22 करोड़ रुपये की संपत्ति है।


Copy