रामनवमी पर गाजे-बाजे के साथ निकली भव्य शोभा यात्रा : जय श्रीराम के नारों से गूंजा पूरा शहर, कलाकारों की प्रस्तुति देख लोग हुए हैरान

Edited By:  |
Reported By:
 Grand procession with musical instruments on Ram Navami  Grand procession with musical instruments on Ram Navami

GAYA : रामनवमी के मौके पर विभिन्न संगठनों द्वारा शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में शामिल लोग जय श्रीराम का नारा लगाते हुए चल रहे थे. कई शोभायात्रा में बाहर से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी. कहीं कलाकार भगवान श्रीराम और माता सीता के रूप में नजर आए तो कहीं भगवान शंकर और मां पार्वती के नृत्य को प्रस्तुत किया. इतना ही नहीं बाहर से आए कलाकारों ने गर्दन में सांपों को लपेटे नजर आए. उनके करतब को देखकर लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली. पूरा शहर भगवान श्रीराम के नारों से गुंजायमान हो गया.

वहीं, शहर के बारी मोहल्ला में निकाली गई शोभायात्रा में बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार शामिल हुए. उन्होंने कहा कि आज भगवान श्रीराम का जन्म दिवस है. पूरे देश में रामनवमी पर्व मनाया जा रहा है, अगर लोगों को मानव जीवन जीना है तो भगवान श्रीराम को अपनाना होगा. श्रीराम के बिना मानव का जीवन अधूरा है. उन्होंने कहा कि हम देशवासियों को श्रीराम नवमी पर्व की बधाई देते हैं और अयोध्या में जो भगवान श्रीराम का मंदिर बना है, उससे पूरा देश भक्ति में हो गया है.

वहीं, स्थानीय निवासी मनोज कुमार ने बताया कि बारी रोड मोहल्ला से विगत 30 वर्षों से रामनवमी के मौके पर शोभा यात्रा निकाली जाती है. जिसमें हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग शामिल होते हैं. गंगा-जमुनी तहजीब की तर्ज पर यह शोभायात्रा निकलती है. इस बार लोगों में खासा उत्साह है क्योंकि अयोध्या में भगवान श्रीराम का जो मंदिर बना है, उससे लोग काफी खुश हैं.


Copy