राजभवन और केके पाठक में बढ़ी रार : शिक्षा विभाग ने कुलपति और कुलसचिवों के वेतन पर फिर लगायी रोक, अब राजभवन ने इस दिन बुलायी मीटिंग

Edited By:  |
Reported By:
Education Department again imposed a ban on the salaries of Vice Chancellors and Registrars Education Department again imposed a ban on the salaries of Vice Chancellors and Registrars

PATNA :इस वक्त एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि शिक्षा विभाग द्वारा बुलायी गयी बैठक में सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों के नहीं पहुंचने पर वेतन पर रोक लगा दी गयी है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग की निदेशक की तरफ से चिट्ठी जारी की गई है। इसे शिक्षा विभाग की तरफ से अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

लगातार गहराता जा रहा विवाद

गौरतलब है कि राजभवन और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक में विवाद लगातार गहराता जा रहा है। दरअसल, 15 मार्च को शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें कोई नहीं पहुंचा।

शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

इसके बाद शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों के वेतन रोक लगा दी है। इतना हीं नहीं केके पाठक के विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों के बैंक खातों के संचालन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। फिलहाल शिक्षा विभाग की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

अब राजभवन ने बुलायी बैठक

गौरतलब है कि राजभवन ने कुलपतियों समेत यूनिवर्सिटी के अन्य पदाधिकारियों को बिना उसकी इजाजत के हेडक्वार्टर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया था लिहाजा अब राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच तल्खी काफी बढ़ती जा रही है।

वहीं, राजभवन ने इस मामले की गंभीरता को भांपते हुए 20 मार्च को सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। यहीं नहीं बैठक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और अन्य पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है।


Copy